गाजियाबाददिल्ली/एनसीआर

क्या कोरोना की अगली लहर की दस्तक है !

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में फिर से कोरोना ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं।जिसके चलते पिछले 24 घंटे के अंदर 36 नए मामले सामने आए हैं और अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 77 हो चुकी है।यदि अप्रैल की बात की जाए तो अप्रैल में ही जिले में 109 संक्रमित मामले पाए गए हैं। वर्तमान में फिलहाल 77 केस एक्टिव हैं। जिनमें से 64 लोगों को होम आइसोलेशन में रखते हुए उनका उपचार किया जा रहा है।जबकि 13 लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है।

जैसे ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी तो स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है।कई तरह की योजनाओं पर कार्य शुरू कर दिया गया है।स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक पिछले 24 घंटे के अंदर 36 नए मामले सामने आ चुके हैं।जिनमें दो की उम्र 3 साल से 12 साल तक है और दो कि 13 साल से 20 साल तक है।वहीं 9 मरीजों की उम्र 21 साल से 40 वर्ष तक है और बाकी मरीजों की उम्र 41 से 60 वर्ष के बीच की है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भवतोष शंखधर ने बताया कि जिले में अप्रैल महीने में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कई तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है।टेस्टिंग और ट्रेसिंग का कार्य जारी है।उन्होंने बताया कि गुरुवार को प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक डीपीएस इंदिरापुरम स्कूल में एक, सेंट फ्रांसिस स्कूल में एक,द गुरुकुल स्कूल में एक ,डीपीएस स्कूल वसुंधरा में एक और केआर मंगलम का एक छात्र संक्रमित पाया गया है।इन सभी स्कूलों को फिलहाल बंद कर बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है और सभी स्कूलों को सैनिटाइज कराया जा रहा है।उन्होंने बताया कि अप्रैल महीने में कुल 109 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।जिनमें से एक्टिव केस की संख्या 77 है और 64 मरीजों को होम आईसुलेशन में रखते हुए उनका उपचार किया जा रहा है और उनके संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग में ट्रेसिंग भी की जा रही है।जबकि 13 लोगों का उपचार अस्पताल में जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights