ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल ग्रेटर नोएडा में ‘अलंकरण समारोह’ का आयोजन किया गया

आज दिनांक 29,अप्रैल ,दिन शनिवार को जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल ग्रेटर नोएडा में ‘अलंकरण समारोह’ का आयोजन किया गया ।इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आदरणीय फादर रोजीमोन थाॅमस एवं विद्यालय के प्रबंधक फादर के के थॉमस के साथ-साथ फादर विनाॅय और ब्रदर आशीष भी उपस्थित रहे । जिसमें सत्र 2023- 24 के लिए नई विद्यार्थी परिषद का चुनाव हुआ ।
विद्यार्थी परिषद के सदस्यों में ॠषभ कुमार (11-B)हेड बॉय एवं शिप्रा राघव (11-B)को हेड गर्ल के रूप में चुना गया ।स्पोर्ट्स कैप्टन मुकुल रावल (11-C)एवं वाइस कैप्टन तेजल(11-C) बनी। गुरु गोविंद सिंह हाउस के कैप्टन दीपांशु कुमार(11-A)एवं वाइस कैप्टन शिवांगी(9-A)विवेकानंद हाउस के कैप्टन आकाश मौर्य(11-C) एवं वाइस कैप्टन प्रेरणा शर्मा(9-B), सेंट पॉल हाउस के कैप्टन जय कौशिक(11-A) एवं वाइस कैप्टन शुभ्रा थपियाल(9-C), संत कबीर हाउस के कैप्टन आयुष कुमार(11-B) एवं वाइस कैप्टन मानवी (9-D)बनी।
आज के विद्यार्थी भविष्य के कुशल एवं जिम्मेदार नागरिक बनेंगे ,इस विचार को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में ‘पर्यावरण बचाओ’ विषय पर एक नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।
जिसमें रैड हाउस ने ‘जियो और जीने दो’ ब्लू हाउस ने ‘शुद्ध पर्यावरण जीवन का आधार’ ग्रीन हाउस ने ‘पेड़ लगाओ जीवन बचाओ’ एवं यलो हाउस ने ‘दस कदम दस का दम’ थीम पर आधारित नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए, जो विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का एहसास करवाकर जागरूक करने में पूर्णत:सफल रहे।
आज का दिन बच्चों के लिए एक और आकर्षण का केंद्र रहा क्योंकि सरकार द्वारा प्रस्तावित ‘नयी शिक्षा नीती 2020 के 10 बैगलैस डेज़’ के अंतर्गत आज का दिन विद्यालय द्वारा एक्टिविटी डे रखा गया ,जिसमें पुस्तकों के बिना बच्चों को अन्य गतिविधियों में भाग लेना था। विभिन्न गतिविधियों के अतिरिक्त मुख्य गतिविधि वित्तीय साक्षरता(Financial Literacy) रही जो आज के समय की मुख्य आवश्यकता है।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर रोजीमाॅन ने विद्यार्थियों को उनके उत्तरदायित्व के प्रति सजग करते हुए भविष्य में अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत एवं जिम्मेदार रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights