व्यापार

Indigo के राकेश गंगवाल SpiceJet में खरीदेंगे हिस्सेदारी, करीब 20 प्रतिशत तक चढ़ा स्पाइसजेट का शेयर

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन इंडिगो के को-फाउंडर राकेश गंगवाल प्रतिस्पर्धी कंपनी स्पाइसजेट में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं। इस खबर के बाद स्पाइसजेट के शेयरों को खरीदने की होड़ सी लग गई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को स्पाइसजेट के शेयर 20 प्रतिशत तक चढ़कर 43.82 रुपये के भाव पर पहुंच गए। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

कितनी है इंडिगो में हिस्सेदारी: न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो के को-फाउंडर राकेश गंगवाल इस संकटग्रस्त एयरलाइन यानी स्पाइसजेट में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। यह दिलचस्प है कि स्पाइसजेट और इंडिगो एक दूसरे के प्रतिस्पर्धी भी हैं। जून तिमाही के अंत में गंगवाल के पास इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड में 5,10,21,132 शेयर या 13.23 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। गंगवाल की पत्नी शोभा की हिस्सेदारी 2.99% थी। वहीं उनके चिंकरपू फैमिली ट्रस्ट की हिस्सेदारी 13.5% थी।

संकट से जूझ रही एयरलाइन: स्पाइसजेट आर्थिक संकट से जूझ रही है। कंपनी पर अलग-अलग तरह के कई मामले कोर्ट में चल रहे हैं। हाल ही में एनसीएलटी को बताया गया कि एयरलाइन ने विमानों को किराये पर मुहैया कराने वाली कंपनी सेलेस्चल एविएशन के साथ मामले का निपटारा करने को लेकर बातचीत कर रही है। सेलेस्चल एविएशन सर्विसेज लिमिटेड ने स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला कार्यवाही शुरू करने की अर्जी एनसीएलटी में लगाई है। इसी अर्जी पर सुनवाई के दौरान यह प्रकरण सामने आया। बता दें कि स्पाइसजेट की बाजार हिस्सेदारी सितंबर के अंत में 7.3% से घटकर 4.4% हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button