ग्रेटर नोएडाजेवरदिल्ली/एनसीआरव्यापार

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली पहली एयरलाइन्स होगी इंडिगो, एमओयू हुआ साइन

नोएडा में बन रहे जेवर एयरपोर्ट को लेकर काम तेजी से हो रहा है। ताजा अपडेट के मुताबिक, इंडिगो नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ान भरने वाली पहली एयरलाइन होगी। कंपनी की उड़ानें 2024 के अंत तक शुरू हो सकती है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) ने शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के साथ करार किया है, जिसमें एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर सहमति बनी है। इस करार के तहत एनआईए और इंडिगो उत्तर प्रदेश और अलग-अलग राज्यों में कनेक्टिविटी मजबूत करने को लेकर काम कर रही है।

दिल्ली एनसीआर का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली एनसीआर का तीसरा कमर्शियल और दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। यह गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर तहसील में स्थित है, जोकि दिल्ली से करीब 75 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

इस मौके पर इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा कि एयरलाइन लॉन्च कैरियर बनने के लिए एनआईए के साथ साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित है। एल्बर्स ने आगे कहा कि भारत की अग्रणी एयरलाइन के रूप में,इंडिगो हमेशा कनेक्टिविटी बढ़ाने और देश को पंख देने में सबसे आगे रही है। एनआईए में हमारा परिचालन उत्तर प्रदेश के लोगों को हमारे अद्वितीय नेटवर्क पर निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

वहीं, नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि हम इंडिगो के साथ इस एमओयू पर हस्ताक्षर करने के लिए उत्साहित हैं, जिसका घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में एक मजबूत आधार है। एनआईए और इंडिगो के बीच साझेदारी न केवल हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने में मदद करेगी बल्कि हमारे ग्राहकों के लिए एक असाधारण ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करते हुए इनोवेशन भी करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button