अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

महराजगंज में वकीलों ने पुलिस दरोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मचा हड़कंप, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एसपी को ज्ञापन देने आए वकीलों का ग्रुप कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज पर आक्रामक हो गया. वकीलों ने चौकी इंचार्ज को दौड़ा लिया. भागते समय जब चौकी इंचार्ज गिर पड़े तो वकीलों ने उन्हें पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया. जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

पुलिसवाले की पिटाई होते देख एसपी कार्यालय व कलेक्ट्रेट चौकी के बाकी पुलिसकर्मी दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे और सुरक्षा घेरा बनाकर चौकी इंचार्ज को वहां से बाहर निकाला. इस मामले में एसपी (पुलिस अधीक्षक) सोमेंद्र मीना ने कहा कि बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा कि कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज ने मारपीट के मामले में एक वकील के खिलाफ सीआरपीसी की धारा-151 के तहत कार्रवाई की थी. आरोप है कि उसी मामले में पूछताछ करने पर कलेक्ट्रेट चौकी में वकील से अभद्र व्यवहार किया गया. बुधवार को सिविल कोर्ट से इसी मामले में दर्जनों की संख्या में वकील एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे थे.

इसपर एसपी ने कहा कि एक घंटे का समय दीजिए. जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. तब तक पुलिस कार्यालय में ही सभी वकील मौजूद थे. उसी समय कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज पैदल ही एसपी कार्यालय की तरफ आते दिखाई दिए. उनको देख वकील भड़क गए और हंगामा करने लगे.

जिसपर चौकी इंचार्ज वापस लौटने लगे तो वकीलों ने उन्हें दौड़ा लिया. तभी सड़क पार कर नीचे उतरते समय चौकी इंचार्ज बैलेंस बिगड़ने से गिर गए. तभी कुछ वकीलों ने उनपर हाथ उठा दिया. वायरल वीडियो में कुछ लोग चौकी इंचार्ज की पिटाई करते दिख रहे हैं. गाली-गलौज भी की गई.

वीडियो में चौकी इंचार्ज यह कहते हुए दिख रहे हैं कि आप लोग जान से मार दीजिए. मैं यहा से भागूंगा नहीं. इसी दौरान पुलिस कार्यालय से चंद कदम दूर मारपीट देख भारी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंच गए और चौकी इंचार्ज को सुरक्षा घेरे में बचाकर वापस लाए.

इस पूरे मामले में एसपी ने कहा कि सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के साथ बैठक की जाएगी. बातचीत के बाद जो कुछ सामने आएगा उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button