खेलमनोरंजन

‘ECB की गलतियों के कारण शोएब बशीर को नहीं मिला वीजा…; इंग्लैंड क्रिकेट पर भड़के वेंकटेश प्रसाद

इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को आखिरकार भारत का वीजा मिल गया है। इंग्लैंड क्रिकेट ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की। बशीर वीजा में देरी के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए, जिसपर कप्तान बेन स्टोक्स ने दुख जताया। बशीर को वीजा मसला सुलझाने के लिए संयुक्त अरीब अमीरात (यूएई) से ही लंदन लौटना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बशीर के पासपोर्ट पर इंग्लैंड में इंडियन हाई कमिशन की स्टैम्प लगनी थी लेकिन वह उसके बगैर ही यूएई पहुंच गए थे। 20 वर्षीय बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं। उन्होंने अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

वहीं, बशीर के मामले को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की खटिया खड़ी की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ”यूके में उनके वीजा पर स्टैम्प लगनी जरूरी थी। ईसीबी ने यह सोचकर शोएब बशीर को यूएई भेज दिया कि किसी तीसरे देश में मुहर लग जाएगी। बुनियादी प्रक्रियाओं का पालन नहीं करना, चीजों को मान लेना और फिर रोना-धोना एक पुराना अंग्रेजी तरीका है। अगर गलती किसी की है तो वो ईसीबी की है।” बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। पहला मैच हैदराबाद में होगा।

ऑफ स्पिनर बशीर इंग्लिश काउंटी टीम समरसेट के लिए खेलते हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 6 मैचों में 10 शिकार किए हैं। स्टोक्स ने हैदराबाद टेस्ट से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”बशीर लंदन लौट गया है। उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक भारत में होगा। वीजा मामले को लेकर हमारी प्रतिक्रिया वही है। यह निराशाजनक स्थिति है। हमने दिसंबर के मध्य में टीम का ऐलान किया और आज 24 जनवरी है और हमारे पास बशीर की गैर मौजूदगी का कारण नहीं है । उम्मीद है कि मसले का जल्दी हल निकलेगा और हम दौरे पर फोकस कर सकेंगे।” इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button