अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ मेडिकल कालेज से जन्‍म के अगले दिन शिशु चोरी, मां और परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल

मेरठ. आरोपी ने पहले बच्चे के परिजनों से दोस्ती की और मौका पाकर बच्चे को लेकर गायब हो गया. इस वारदात का सीसीटीवी वीडियो मिला है. नवजात के पिता ने अज्ञात के खिलाफ थाना मेडिकल में एफआईआर दर्ज कराई है. इसके पहले भी मेडिकल अस्पताल में बच्चा चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं.

मेरठ में बच्चा चोरी का वीडियो

मेरठ मेडिकल कालेज में बच्चा चोरी होने के बाद मंगलवार को हड़कंप मच गया. मेरठ किठौर क्षेत्र के गांव महलवाला निवासी डॉली सोमवार दोपहर प्रसव पीड़ा के चलते मेडिकल अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती हुई. कुछ ही देर में डॉली ने पुत्र को जन्म दिया. मंगलवार को एक अनजान व्यक्ति इनके बच्चे को वार्ड से चोरी करके फरार हो गया. परिजनों ने वारदात की सूचना गायनिक वार्ड की महिला चिकित्सक को दी.

जब अस्पताल प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाई, तो आरोपी वार्ड से निकलकर अस्पताल के बाहर निकलता दिखाई दिया. दरअसल मंगलवार सुबह 10:30 बजे आरोपी युवक ने कहा कि नर्स ने बच्चा लाने को कहा है. उसको वैक्सीन लगानी है और उन्होंने विश्वास करके बच्चा उसे दे दिया. जब वो 1 घंटे बाद भी नहीं आया, तो उन्हें संदेह हुआ. उन्होंने इसे काफी तलाश किया लेकिन बच्चा और आरोपी नहीं मिला. मेरठ मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ आरसी गुप्ता ने कहा है कि प्रबंधन की टीम ने अस्पताल परिसर में लगे 12 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाली, तो उसमें उस युवक को उन्होंने पहचान लिया. वो बच्चे को ले जाते हुए नजर आया. उसके साथ एक और भी शख्स दिखाई दे रहा है, दूसरे युवक के हाथ में प्लास्टिक की छोटी बाल्टी थी

वहीं इस मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गयी है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी युवक की तलाश की जा रही है. जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर नवजात को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा. दो टीमें इसकी तलाश में लगायी गयी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button