ग्रेटर नोएडा

धड़ल्ले से चल रहा नोएडा में अवैध नशे का कारोबार, करीब 40 से ज्यादा तस्कर हर महीने होते हैं गिरफ्तार

शहर में अवैध नशे का कारोबार खूब फैल रहा है। हालांकि पुलिस इन तस्करों पर लगाम लगाने के लिए हर माह 40 से अधिक गांजा तस्करो को गिरफ्तार करती है, जिनमें महिलाएं भी शामिल है। इसके अलावा इस वर्ष अलग-अलग जगहों पर करोड़ों रुपये कीमत का गांजा भी बरामद कर चुकी है। इतना होने के बाद भी पुलिस पूरी तरह से इन तस्करों की कमर तोड़ने में नाकामयाब हो रही है।

पुलिस लगातार शहर में बढ़ते अवैध नशे के कारोबार को रोकने का प्रयास कर रही है। तीन दिन पहले ही फेस 2 थाना पुलिस ने उड़ीसा से घरेलू सामान के बीच छिपाकर लाया जा रहा लगभग 42 लाख 50 हजार रुपये कीमत का गांजा पकड़ा था। इसके अलावा प्रतिदिन जनपद में अलग-अलग जगहो पर गांजा तस्कर पकड़े जाते है। पुलिस हर माह 40 से अधिक गांजा तस्करो को गिरफ्तार करती है। पकड़े गये आरोपियों के पास से पुलिस हर माह 60 किलो से अधिक गांजा बरामद करती है। पुलिस की इस कार्रवाई का भी इन तस्करों पर कोई असर होता हुआ नही दिखाई दे रहा है।

इस वर्ष पकड़ा गया करोड़ों रुपये का गांजा

29 जून 2022 को नोएडा-एनसीआर में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले आरोपी को फेज 2 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपियों के पास से पुलिस ने लगभग 42 लाख 50 हजार का गांजा बरामद किया था। 4 जून 2022 को एसटीएफ नोएडा यूनिट ने आठ गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया था। एसटीएफ ने आरोपियों के कब्जे से दो कारों में भरी 5.64 क्विंटल गांजे की खेप बरामद की थी। बरामद गांजे की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई गई थी।

9 फरवरी 2022 को सेक्टर-24 थाना पुलिस ने आंध्र प्रदेश से तस्करी कर लाए गए 512 किलो गांजा समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने गांजे को कैंटर में घरेलू सामान के नीचे छिपाकर रखा गया था। 11 मार्च 2022 को फेस-3 थाना पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले एक गैंग को पकड़ा है। इनमें 2 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल थे। इनके पास से पुलिस ने 4 किलो गांजा और वाहन बरामद किया था।

महिलाओं के भेष में भी पकड़े गये गांजा तस्कर

जून 2022 को बीटा 2 थाना पुलिस ने महिला के भेष में गांजे की तस्करी कर रहे दो तस्करों को पी 3 गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया था। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक किलो 500 ग्राम गांजा भी बरामद किया था।

नोएडा, एनसीआर समेत वेस्ट यूपी तक फैला है जाल

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह नोएडा-एनसीआर और वेस्ट यूपी के फुटकर गांजा तस्करों के संपर्क में रहते हैं। आरोपी इन्हें किलो के हिसाब से गांजा बेचते है। इसके बाद फुटकर विक्रेता पुड़यिा बनाकर इनकी बिक्री करते हैं। इनका जाल नोएडा से लेकर पूरे एनसीआर व वेस्ट यूपी में विभिन्न जिलो में फैला हुआ है। आरोपी किसी एक निश्चित स्थान या फिर ऑन डिमांड कॉल करने पर गांजे की पुड़िया बेचते हैं। आरोपी अधिकतर युवा और छात्रों को नशे का आदि बनाते हैं।

दोगुनी से अधिक कीमत में बेचते हैं तस्कर 

पकड़े गए तस्करो ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि ये लोग 2500 रुपये प्रति किलो की दर से गांजा खरीदते थे और यहां लाकर 5000 रुपये से अधिक कीमतो पर गांजे को बेचते है।

कई राज्यों से लाते है गांजा

पकड़े गये आरोपियों ने पुलिस से बताया कि ये लोग तेलंगाना, ओडिशा और आंध प्रदेश से गांजा खरीदकर वाहनो में तरह-तरह से छिपाकर नोएडा-एनसीआर और वेस्ट यूपी के कई शहरों में बिक्री करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button