खेलमनोरंजन

किस्मत हो तो ऐसी! उड़ी गिल्लियां, लेकिन फिर भी NOT OUT रहा बैटर, अंपायर से हुई गलती और TNPL में मच गया बवाल

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी चीजें हो जाती हैं जिन पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. ऐसी चीजें जिन्हें देख हंसी भी आती है और लगता है कि ऐसा कैसे हो गया. इस समय खेली जा रही तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में मंगलवार को ऐसा ही कुछ हुआ. बल्लेबाज ने ऐसा कुछ कर दिया कि देखकर हंसी आ जाए.अनजाने में की गई गलती से इस बल्लेबाज ने अपना विकेट भी खो दिया होता, लेकिन इससे भी गजब तब हो गया जब न ही फील्डिंग टीम ने न ही अंपायर ने इस बात पर ध्यान दिया. ये मामला है ल्याका कोवई किंग्स और सेलम स्पार्टंस के बीच के मैच का.

इस मैच में किंग्स के बल्लेबाज सुजॉय रन आउट हो गए थे लेकिन सेलम की टीम ने इस पर अपील नहीं की और न ही अंपायर ने इस पर ध्यान दिया. इस मैच में किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए. सेलम की टीम 120 रनों पर ढेर हो गई.

बल्लेबाज को किस्मत ने बचाया

ये मामला है किंग्स की पारी के तीसरे ओवर का. ओवर फेंक रहे अभिषेक तंवर ने बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज सुजय को गेंद फेंकी जिसे उन्होंने कवर्स की तरफ खेल दिया.सामने थे साई सुदर्शन. दोनों ने रन लेना चाहा और भाग दिए.फील्डर ने गेंद पकड़ ली थी और उन्होंने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गेंद फेंकी. गेंद बल्लेबाज सुजय को लगने वाली थी और इसलिए वह क्रीज के पास आकर उछल गए.इतने में गेंद उनके पैरों के बीच में से जाकर विकेटों पर लग गई. गेंद जब विकेटों पर लगी तो बल्लेबाज हवा में था.

नियमों के मुताबिक वह आउट थे,लेकिन न ही फील्डिंग टीम ने इस पर ध्यान दिया और न ही अंपायर.अगर फील्डिंग टीम अपील करती तो अंपायर फिर इस पर ध्यान देते और जरूर महसूस होने पर तीसरे अंपायर की मदद भी लेते जिससे सेलम की टीम को विकेट मिल जाता,लेकिन ऐसा हुआ नहीं.बल्लेबाजों को कोचिंग में ही बताया जाता है कि वह किसी भी सूरत रन रन लेते समय अपने बल्ले को जमीन पर ही रखें, लेकिन यहां सुजय यही बात भूल गए और बचकानी गलती कर गए.

किंग्स ने जीता मैच

किंग्स के लिए राम अरविंद ने 50, सुजय ने 44 रन और सुदर्शन ने 41 रनों की पारी खेली. राम ने अपनी पारी में 22 गेंदों का सामना कर दो चौके और पांच छक्के मारे. सुजय ने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना कर छह चौके मारे. सुदर्शन ने 28 गेंदों पर छह चौकों की मदद से शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

सेलम की बल्लेबाजी इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रही.टीम के लिए सबसे ज्यादा 29 रन सन्नी संधू ने बनाए. मुहम्मद अदनान खान और आकाश सुमरा ने 20-20 रनों की पारियां खेलीं.किंग्स की तरफ से गौतम ने तीन विकेट लिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button