राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा भूटान का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान, ये देश भी दे चुके हैं अवार्ड

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान जुड़ गया है और पड़ेसी देश भूटान ने अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel gi Khorlo) से पीएम मोदी को नवाजा है. इसकी जानकारी भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Lotay Tshering) ने दी और बताया कि भूटान के सर्वोच्च सम्मान के लिए पीएम मोदी के नाम की घोषणा होने के बाद बहुत प्रसन्नता हुई.

भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया है कि देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं. पीएमओ भूटान की ओर से ट्वीट में कहा गया, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ सालों में बिना शर्त दोस्ती निभाई है और कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान बेहद मदद की है. पीएम मोदी को एक आध्यात्मिक इंसान के तौर पर देखा है. आप इस सम्मान के हकदार हैं. भूटान के लोगों की ओर से बधाई.’

बता दें कि साल 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहला विदेश दौरा भूटान का ही किया था और यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी. भारत और भूटान के बीच पिछले कुछ सालों में संबंध लगातार मजबूत हुए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान (Highest Civilian Award) से सम्मानित कर चुके हैं. इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights