अपराधबिहारराज्य

भागलपुर में देर रात भीषण धमाका, कई मकानों के परखचे उड़े, 10 की मौत, कई जख्मी

भागलपुर. बिहार के भागलपुर जिले में बीती रात जोरदार धमाके में पांच लोगों की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर तातारपुर थाना क्षेत्र के काजबली चक में देर रात एक घर में हुए धमाके में एक मासूम सहित पांच लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. धमाका इतना जबरदस्त था कि कई मकान जमींदोज हो गए.

बता दें, धमाके से तकरीबन एक किलोमीटर तक का पूरा इलाका दहल गया, जबकि धमाके की गूंज 4 किलोमीटर तक सुनाई दिए. धमाके से आसपास के मकान में लगे खिड़की की कांच सड़क पर बिखर गए.

बताया जाता है कि जिस मकान में धमाका हुआ है उस मकान में इससे पूर्व भी साल 2003, 2008 और 2018 में धमाका हो चुका है जबकि 2008 में हुए धमाके में 4 लोगों की जान गई थी. बता दें, मकान में रह रहे लोग पटाखा कारोबारी हैं. विस्फोट की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि घटनास्थल से चार किलोमीटर की परिधि में आने वाले मकान में मौजूद लोगों ने तेज झटके वाले भूकंप के झटके महसूस किए। घरों में कंपन महसूस करते ही लोग-बाग घरों से बाहर निकल भूकंप के बारे में जानकारी लेने लगे।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर मलबे से घायलों को निकालकर कई लोगों की जान बचाई. सूचना मिलते ही रेंज डीआईजी सुजीत कुमार, जिलाधिकारी, सुब्रत कुमार सेन, पुलिस कप्तान, बाबूराम कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है. वहीं इस बम धमाके की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है. लोग धमाके की गूंज की बाद से डरे हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button