अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

संसद में सेंधमारी करने वालों से की थी चैट, दिल्ली पुलिस ने जालौन से दबोचा

13 दिसंबर को लोकसभा में स्मोक बम फोड़ने के मामले के तार जालौन से भी जुड़ गए हैं। घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों से फेसबुक चैट के चलते दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उरई से एक युवक को हिरासत में लिया है। पूछताछ के लिए टीम उसे दिल्ली ले गई है। युवक भगत सिंह फैन्स क्लब से भी जुड़ा हुआ है।

दर्शक दीर्घा से संसद में घुसकर स्मोक बम फोड़ने वाले लोगों से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में रहने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने मोहल्ला नया रामनगर के रहने वाले अतुल कुलश्रेष्ठ बच्चा को हिरासत में लिया। टीम को पता चला था कि भगत सिंह फैन्स क्लब से जुड़े युवक ने संसद में सेंधमारी करने वाले लोगों से फेसबुक पर चैट की थी। जानकारी के मुताबिक, अतुल कुलश्रेष्ठ छात्र जीवन से ही शहीदे आजम भगत सिंह की विचारधारा से जुड़ा हुआ है। वह कई बार गोष्ठियों और सभाओं का आयोजन कराता रहा है।

हालांकि पुलिस को उसका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है। आरोपितों से सोशल मीडिया पर चैट और संदेह के चलते दिल्ली पुलिस उसे पूछताछ के लिए दिल्ली ले गई है। घटना के बाद से पकड़े गए युवक अतुल के घर में सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं इस मामले में एसपी डॉ. ईरज राजा ने बताया कि दिल्ली पुलिस मंगलवार देर शाम को आई थी जिन्होंने अतुल कुलश्रेष्ठ नाम के युवक को हिरासत में लिया है। शुरुआती छानबीन में अतुल का कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है और वो अपने स्तर से जिले में अतुल की जांच पड़ताल करा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button