अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गैंगस्‍टरों पर सख्‍त हुए गोरखपुर के डीएम, गैंगस्टर विजय प्रताप की एक करोड़ की संपत्ति जब्त करने का आदेश

दो साल पहले गोरखपुर में हुए फर्जी हथियार लाइसेंस मामले में गैंगस्टर विजय प्रताप की एक करोड़ की संपत्ति जब्त की जाएगी. इस संबंध में पुलिस रिपोर्ट पर डीएम विजय किरण आनंद ने आदेश जारी किया है। विजय प्रताप की पांच लग्जरी गाड़ियां सीज की जाएंगी।

इतना ही नहीं पुलिस ने डीएम को पत्र लिखकर उनकी सात करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने को कहा है. अभी डीएम अपने स्तर पर पत्र का मूल्यांकन करा रहे हैं। फिलहाल विजय प्रताप जमानत पर बाहर हैं। डीएम का कहना है कि पुलिस की रिपोर्ट पर अनुमति दे दी गई है। जल्द ही कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

16 अगस्त 2019 को फर्जी हथियार लाइसेंस बनवाने का मामला सामने आने के बाद कैंट पुलिस ने हथियार की दुकान रवि गन हाउस के संचालक समेत 12 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की. इसमें एक प्रॉपर्टी डीलर विजय प्रताप भी शामिल था।

मामला सामने आने के बाद गोरखनाथ क्षेत्र के तनवीर को पकड़ने के बाद पुलिस को पता चला कि जिले में बड़े पैमाने पर फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाए गए हैं. तत्कालीन असलहा बाबू की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर 15 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जांच में असलहा बाबू राम सिंह, पूर्व असलहा बाबू अशोक गुप्ता, सेवानिवृत्त बाबू विजय प्रताप श्रीवास्तव, ठेका कर्मचारी अजय प्रताप गिरि को भी मुकदमे में आरोपी के रूप में जेल भेजा गया था।

पुलिस ने विजय प्रताप, विकास तिवारी, तनवीर, शमशेर आलम, प्रणय प्रताप सिंह, शमशाद, विजय प्रताप श्रीवास्तव, आजम लारी, शाहिद अली, अशफाक अहमद, विवेक मधेशिया, रवि प्रताप पांडे, राम सिंह, अशोक गुप्ता और अजय प्रताप गिरि के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. दायर किया।

पुलिस ने विजय प्रताप सिंह, विकास तिवारी, तनवीर, शमशेर आलम, प्रणय प्रताप सिंह, शमशाद, आजम लारी, शाहिद अली, अशफाक अहमद, विवेक मधेशिया, रवि प्रताप पांडे और अजय प्रताप गिरि के खिलाफ गैंगस्टर कार्रवाई की है.

जिला बदर की कार्रवाई उरुवा क्षेत्र के दो बदमाशों पर की गयी. पुलिस की रिपोर्ट पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन न्यायालय से गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के बाद पुलिस गांव पहुंची और ग्रामीणों को अपने जिले की जानकारी दी. पुलिस ने उन्हें थाने में हाजिर होने का आदेश देते हुए उनके घर जिला बदर होने का आदेश चस्पा किया है.

जानकारी के अनुसार दुबरीपुरा निवासी सुधीर यादव और चितौना बुजुर्ग शिवकुमार दाढ़ी निवासी को जिला बदर बनाया गया है. एसएचओ अजय कुमार मौर्य ने बताया कि उरुवा थाना क्षेत्र के सुधीर को महाराजगंज कोतवाली और शिवकुमार को कुशीनगर सदर कोतवाली में पेश होना है. उन्हें छह महीने तक रोजाना वहां उपस्थित होना पड़ता है। खबर है कि दोनों ने पुलिस से संपर्क कर शहर से बाहर होने की जानकारी दी है. उसे गुरुवार को थाने में पेश होने को कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button