अपराधराष्ट्रीय

‘You Are A Bomber’, गर्लफ्रेंड ने ब्वॉयफ्रेंड को किया मैसेज और 6 घंटे लेट हो गई इंडिगो की फ्लाइट

नई दिल्ली: मेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विमान एक इंडिगो की विमान रविवार को छह घंटे की देरी से चली। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक महिला यात्री अपने प्रेमी के साथ मोबाइल फोन पर एक संदिग्ध टेक्स मैसेज के बारे में क्रू मेंबर को सूचना दी। पुलिस ने कहा कि महिला द्वारा दी गई सूचना के बाद सभी यात्रियों को विमाम से उतारा गया और फिर से सारी चेकिंग की। पुलिस ने कहा कि सभी यात्रियों को विमान से उतरने के लिए कहा गया और रविवार शाम को इंडिगो की उड़ान को मुंबई के लिए रवाना होने से पहले किसी भी तरह सुरक्षा कमी के लिए उनके सामान की अच्छी तरह से जांच की गई। एक महिला यात्री ने फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक संदेश देखने के बाद केबिन क्रू को ये बताया था।

अनहोनी टालने के लिए हुआ ये सब

जैसे ही महिला ने संदेश के बारे में चालक दल को बताया तो चालक दल ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को सतर्क किया और उड़ान भरने के लिए तैयार फ्लाइट को रोक दी गई। पुलिस ने कहा कि महिला द्वारा साझा किए संदेश के बाद मुंबई के लिए रवाना होने से पहले किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए हमने सभी यात्रियों के सामान की अच्छी तरह से जांच गई। इसकी वजह से इंडिगो की फ्लाइट ने 6 घंटे की देरी के बाद उड़ान भरी।

शख्स प्रेमिका के साथ कर रहा था चैट

रिपोर्ट के मुताबिक उक्त शख्स अपनी प्रेमिका के साथ चैट कर रहा था, जिसे उसी हवाईअड्डे से बेंगलुरु के लिए फ्लाइट पकड़नी थी। बाद में कई घंटों तक चली पूछताछ के कारण उस व्यक्ति को उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई, जबकि उसकी प्रेमिका की भी कर्नाटक की राजधानी के लिए उसकी फ्लाइट मिस कर चुकी थी।

लड़की ने कहा- ‘यू ऑर बॉम्बर…’

रिपोर्ट के मुताबिक ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड आपस में मजाक-मजाक में सुरक्षा को लेकर बातें कर रहे थे। इसी दौरान 14 बी सीट पर बैठे यात्री ने देख लिया कि 13A सीट पर बैठे लड़के के फोन में मैसेज आया है, कि ‘यू ऑर बॉम्बर…’ । फिर क्या था इतने में शख्स ने क्रू मेंबर्स को इस बारे में जानकारी दे दी।

पलिस ने कहा- नहीं दर्ज की कोई शिकायत

शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि देर रात तक मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई क्योंकि यह सुरक्षा को लेकर दो दोस्तों के बीच ये एक आम बातचीत का हिस्सा था। बाद में सभी 185 यात्रियों को सामान की पूरी जांच के बाद मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बैठाया गया और शाम 5 बजे हवाई जहाज रवाना हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button