अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा 25 हजारी फिरोज उर्फ भूरा गाजियाबाद से गिरफ्तार

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज याकूब को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके के एक अपार्टमेंट में फिरोज याकूब छुपा हुआ था. एसपी सिटी की स्पेशल टीम और खरखौदा पुलिस ने 8 महीने से फरार चल रहे फिरोज याकूब को गिरफ्तार कर लिया है. फिरोज पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है और 25000 का इनाम घोषित किया गया था.

पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का केंद्र रहे याकूब कुरैशी के सितारे गर्दिश में हैं. 31 मार्च को मेरठ पुलिस ने याकूब के मीट प्लांट अल फहीम मिटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में छापा मारा था. जहां पर भारी मात्रा में अवैध मीट बरामद हुआ था और अवैध रूप से मीट प्लांट का संचालन किया जा रहा था. इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और 10 लोग मौके से ही गिरफ्तार कर लिए गए. जिसके बाद याकूब परिवार फरार हो गया. इस मामले में याकूब कुरैशी उनके बेटे इमरान फिरोज और उनकी पत्नी संजीदा बेगम आरोपी बनाए गए. जिसके बाद याकूब के घर की कुर्की की गई. फैक्ट्री को सील कर दिया गया और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई.

इतना ही नहीं याकूब और उनके बेटो पर 25000 का इनाम घोषित किया गया था. मेरठ पुलिस पिछले 8 महीनों से याकूब कुरैशी और उसके परिवार की तलाश कर रही थी. लेकिन तमाम मशक्कत के बावजूद उनका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. एसपी सिटी पीयूष सिंह और उनके टीम ने फिरोज याकूब को गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके से एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है. फिलहाल थाना खरखौदा पुलिस और एसपी सिटी की स्पेशल टीम फिरोज को मेरठ लेकर आ रही है. जिसके बाद उसने पूछताछ की जाएगी पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फिरोज से करीब 8 मोबाइल बरामद किए गए हैं. यह भी संकेत दिए जा रहे हैं कि फिरोज की गिरफ्तारी के बाद याकूब कुरैशी की गिरफ्तारी के लिए अहम सुराग मिल सकेंगे और जल्द ही अवैध मीट प्लांट संचालन मामले में याकूब कुरैशी भी सलाखों के पीछे होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights