उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

IPS Transfer in UP: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला (IPS Transfer) हुआ है. योगी सरकार द्वारा जारी नोटिस में लखनऊ (Lucknow) और कानपुर (Kanpur) के पुलिस कमिश्नर का भी तबादला कर दिया गया है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर (CP Lucknow Police) डीके ठाकुर (D K Thakur) और कानपुर (CP Kanpur Police) के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीना (Vijay Kumar Meena) का वेटिंग में डाल दिया गया है.

कानपुर और लखनऊ के पुलिस कमिश्नर पर बड़ा एक्शन लिया गया है. अब लखनऊ के अपर पुलिस महानिदेशक एस बी शिरोडकर को लखनऊ पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं लखनऊ के पुलिस मुख्यालय में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात बी पी जोगदंड को कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी मिली है.

इन्हें भी मिली नई जिम्मेदारी

इसके अलावा लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रहे डीके ठाकुर और कानपुर पुलिस आयुक्त को लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय बुलाया लिया गया है. इन दोनों को यहां अभी प्रतीक्षारत रखा गया है. वहीं होमगार्ड में पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात विजय कुमार को लखनऊ स्थित सीबीसीआईडी का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है.

लखनऊ स्थित लॉजिस्टक के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार मौर्य को अब होमगार्ड के साथ ही लॉजिस्टक विभाग के पुलिस महानिदेशक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है. बता दें कि इससे पहले बीत दिनों भी राज्य में 20 पीसीएस और 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ था. इन तबादलों में विशेष सचिव, मंडलायुक्त, डीएम, नगर मजिस्ट्रेट और मुख्य विकास के पद नियुक्ति की गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button