अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गेस्टहाउस के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान खाक; दो कर्मचारियों की मौत

मथुरा मार्ग स्थित होटल वृंदावन गार्डन में गुरुवार तड़के आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है। गंभीर रूप से झुलसे व्यक्ति को आगरा रेफर कर दिया है। आग लगने से हड़कंप मच गया।  आग लगने की जानकारी होते ही होटल में ठहरे यात्री अपने- अपने कमरों से निकलकर बाहर सड़क पर आ गए। बताया जा रहा है कि होटल वृंदावन गार्ड के दूसरी मंजिल पर बनी स्टोर रूम में सुबह लगभग 5 बजे अचानक धुआं उठने लगा। जिसे देखकर वहां ठहरे यात्रियों एवं होटल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया । होटल के कर्मचारियों ने स्टोर रूम में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। वही यात्रियों द्वारा फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन को आपातकालीन नंबर पर जानकारी दी गई।

जानकारी के बाद 40 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। सूचना मिलने पर कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ भूदेवी एंबुलेंस और स्वास्थ्य टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने के बाद सर्च अभियान चलाने पर होटल की तीसरी मंजिल पर दो लोग उन्नत अवस्था में मिले मृत अवस्था में मिले मृतकों में कासगंज निवासी उमेश (30) और मांट निवासी वीरी सिंह (42) थे। इसके अलावा पानी गांव निवासी 55 वर्षीय विजेंद्र गंभीर रूप से झुलस गए। डॉ भूदेव ने बताया कि विजेंद्र को पहले सरसैया अस्पताल भेजा गया।

बाद में उनकी गंभीर दशा को देखते हुए आगरा रेफर कर दिया है। जिला अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है । होटल में आग को बुझाने पर्याप्त इंतजामों की जांच पड़ताल की जा रही है। होटल के प्रबंधक ऋषि कुंतल का कहना था कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है । जिसकी सूचना मिलने पर होटल कर्मचारियों द्वारा आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए थे । बाद में दमकल की गाड़ियां आ गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights