खेलमनोरंजन

करो या मरो मैच से पहले पाकिस्तान टीम लगा झटका, चोट के चलते यह खिलाड़ी हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर होने की कगार पर खड़ी है. उसका अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 अक्टूबर को होना है. मगर उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है.

पाकिस्तान टीम के स्टार प्लेयर फखर जमां चोट के कारण अफ्रीका के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं. फखर जमां को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जो अब उभर आई है. इसके कारण उन्हें अगले मैच से बाहर बैठना पड़ेगा. यह बात पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीब सूमरो ने कही.

फखर को एशिया कप में लगी थी चोट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ मेडिकल ऑफिसर सूमरो ने सिडनी में मीडिया से कहा, ‘हम जानते हैं कि फखर जमां को करीब 7 सप्ताह पहले एशिया कप के दौरान चोट लगी थी. उन्होंने बहुत ही बहादुरी और कड़ी मेहनत के साथ टीम में वापसी की थी. उनका रिहैब भी शानदार रहा था. इसके बाद ही टीम में वापस लाया गया था.’

डॉक्टर सूमरो ने कहा, ‘जाहिर है कि किसी भी घुटने की चोट के साथ 100 प्रतिशत ठीक होने में समय लगता है. फखर और टीम ने टूर्नामेंट में आने वाले रिस्क को समझा और उन्हें टूर्नामेंट के लिए शामिल किया गया. आपने देखा कि उसने पिछले मुकाबले में कैसा प्रदर्शन किया था. दुर्भाग्य से थोड़ा सा ट्विस्ट आया है और उनकी चोट बढ़ गई है. हमने उसका स्कैन कराया है. इसमें कोई नई चोट नहीं दिखी है. हालांकि वह 100 प्रतिशत ठीक महसूस नहीं कर पा रहा है.’

अगला मैच नहीं खेल पाएंगे फखर जमां

हालांकि, पाकिस्तानी चैनल ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि यह स्पष्ट कर दिया है कि फखर अभी फिट नहीं हैं. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहम मैच नहीं खेल पाएंगे. टीम मैनेजमेंट उनके रिप्लेसमेंट को भी देख रही है. बता दें कि फखर जमां ने इस टी20 वर्ल्ड कप में एक ही मैच खेला है. यह मैच नीदरलैंड के खिलाफ था, जिसमें उन्होंने 20 रन बनाए थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button