राष्ट्रीय

किसान आंदोलन – एनएच 24 पर अभी नहीं दौड़ सकेंगी गाड़ियां, पहले दरारें की होगी मरम्मत

किसान आंदोलन (Farmers Protest) खत्म होने के बाद एनएच 24 पर सफर करने वालों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि गाज़ियाबाद से दिल्ली आने वाले एनएच 24 के फ्लाईओवर पर दरारें आ चुकी हैं. जिसको आम पब्लिक के लिए खोलने से पहले एक बार मेंटेनेंस किया जाएगा. इस मेंटेनेंस में अभी और वक्त लग सकता है.

एक साल की लंबी लड़ाई के बाद किसान आंदोलन (Farmers Protest) खत्म हो चुका है. किसान अपने घरों की तरफ वापस लौट रहे हैं. देर रात से ही किसानों की घर वापसी का सिलसिला शुरू हो चुका था. लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही गाजीपुर बॉर्डर खुल जाएगा. गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, मेरठ, हापुर से आने वाले लोगों को दिल्ली जाने के लिए एक बड़े जाम से जूझना पड़ता था, उससे राहत मिल पाएगी, लेकिन अभी ऐसा होता नजर नहीं आ रहा.

किसान आंदोलन के चलते एक साल से बंद पड़ा था NH 24

हम आपको बता दें कि लगभग एक साल से किसान आंदोलन के चलते NH 24 बंद पड़ा था. NH 24 बंद होने के चलते इसकी मेंटेनेंस नहीं हो पाई है. मेंटेनेंस न होने के कारण एनएच 24 पर कई बड़ी दरारें आ चुकी हैं, जिनको मेंटेन किया जाना जरूरी है.

दरअसल कुछ महीने बाद नेशनल हाइवे का NHAI उसका सर्वे करता है, लेकिन किसान आंदोलन के चलते पिछले एक साल से इसका सर्वे नहीं हो पाया है. स्थानीय प्रशासन की मानें तो इसका सर्वे किया जाएगा. जहां दरारें आ चुकी हैं, उनको मेंटेन किया जाएगा. उसके बाद एनएच 24  को खोला जाएगा.

फ्लाईओवर के ऊपर लगा दिए गए थे बैरिकेड्स

आपको बता दें कि 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के बाद किसान दिल्ली कूच न करें, इसके लिए कंक्रीट के बड़े-बड़े बैरिकेड्स फ्लाईओवर के ऊपर लगा दिए गए थे, जिसके पीछे एक वजह यह भी है कि फ्लाईओवर की मेंटेनेंस नहीं हो पाई. न ही सर्वे हो पाया और फ्लाईओवर के कई हिस्सों में बड़ी-बड़ी दरारें देखी जा रही हैं. यही नहीं, डिवाइडर्स भी पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं. इसके साथ ही हाईवे पर लाइट की भी कोई व्यवस्था नहीं है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button