अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अगर दूसरे सिपाही से की शादी तो अच्छा नहीं होगा… दबंग सिपाही ने तुड़वाई लड़की की सगाई

देवरिया जिले के डायल 112 में तैनात सिपाही गोरखपुर की एक युवती से शादी करना चाहता था. लेकिन उसकी शादी दूसरे किसी सिपाही से तय हो गई. यह बात नागवार गुजरने पर उसने पहले तो युवती और उसके परिजनों को अपने रिश्तेदार के माध्यम से धमकाया, और बात नहीं मानने पर अपने लड़केवालों को भड़काकर रिश्ता तुड़वा दिया. 12 मार्च को लड़की की सगाई होनी थी. पीड़ित युवती ने इस मामले की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की. अब सदर कोतवाली में आरोपी सिपाही और उसके रिश्तेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

आरोपी सिपाही अरविंद प्रताप गोरखपुर जिले के थाना खजनी के पिपरसंडी गांव का रहने वाला है. वह देवरिया में डायल 112 में तैनात है. बताया गया कि अरविंद प्रताप गोरखपुर के खजनी इलाके की ही रहने वाली युवती से शादी करना चाहता था. इसके लिए दबाव बना रहा था.

युवती ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी यूपी पुलिस में तैनात एक सिपाही से तय हो गई थी. 12 मार्च को सगाई होनी थी. जिसके लिए उसके पिता ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं. लेकिन देवरिया में डायल 112 में तैनात सिपाही अरविंद प्रताप ने अपने रिश्तेदार के माध्यम से युवती और उसके घरवालों को धमकाया.

सिपाही का कहना था कि अगर रिश्ता पक्का किया तो यह सही नहीं होगा. उसने वॉट्सएप और मैसेज भेजकर भी धमकी दी, और जब युवती के घरवाले धमकी से नहीं डरे तो सिपाही अरविंद ने अपने रिश्तेदार मनोज को युवती के होने वाले मंगेतर के घर भेज दिया. वहां उसने लड़केवालों को भड़काया कि इस लड़की से शादी करने पर उन्हें केवल पछताना पड़ेगा, जिसकी वजह से युवती की शादी टूट गई.

इस मामले में पीड़ित युवती ने देवरिया SP से मिलकर आरोपी सिपाही के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर आरोपी सिपाही अरविंद प्रताप और उसके गोरखपुर  निवासी रिश्तेदार मनोज के खिलाफ सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights