अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कपल ने मिलकर पंचायत सचिव को उठा-उठाकर पटका, इस वजह से गुस्से में थी महिला

बांदा जिले में नरैनी पंचायत भवन में सरकारी कार्य करते समय पंचायत सचिव को एक महिला ने चप्पलों से जमकर पीट डाला। बताया जा रहा है कि महिला पंचायत भवन में साफ-सफाई का काम करती थी, जिसका चार माह का भुगतान पड़ा था। उसी भुगतान को लेकर महिला और उसके पति से पंचायत सचिव का विवाद हो गया।

उधर, पंचायत सचिव ने ग्राम प्रधान सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला कोतवाली में दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार, महुआ ब्लॉक के ग्राम पंचायत खरौच में कार्यरत ग्राम पंचायत अधिकारी रोहित पटेल अपने सरकारी कार्य के लिए शुक्रवार को गांव गए हुए थे। वहीं, पंचायत भवन के अंदर ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम पंचायत सहायक बृजेश कुमार सरकारी कार्य कर रहे थे।

इस दौरान ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में साफ-सफाई करने वाली महिला रेखा व उसका पति गनेशा वाल्मिक अचानक अंदर पहुंच गए। सफाई करने वाली महिला रेखा ने ग्राम पंचायत अधिकारी से कहा कि मेरा चार महीने से भुगतान नहीं मिला है। मेरा भुगतान करो, बातों-बातों में कहासुनी होने पर मामले ने तूल पकड़ लिया। मामला मारपीट में बदल गया।

अधिकारी को उठाकर जमीन में पटक दिया

इसी दौरान अधिकारी को उठाकर जमीन में पटक दिया और रेखा ने ग्राम पंचायत अधिकारी की चप्पलों से जमकर धुनाई करना शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार सफाई करने वाली महिला का भुगतान का न मिलना विवाद का कारण बताया गया है। उधर, कस्बा के मोहल्ला सुभाष नगर निवासी रोहित कुमार पुत्र शिवगोपाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

सचिव की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज

इसमें बताया है कि मैं शुक्रवार को जियो टैग करने के लिए गांव में गया हुआ था और पंचायत भवन के अंदर बैठकर जियो टैग रजिस्टर देख रहा था। इसी बीच ग्राम प्रधान धर्मेंद्र कुमार, गनेशा व उसकी पत्नी रेखा पंचायत भवन के अंदर आ गए। फिर बिना वजह गाली गलौज करते हुए सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया और ग्राम प्रधान चुपचाप खड़े देखते रहा। उक्त दोनों लोग अनावश्यक पैसों की मांग करने लगे तथा मना करने पर मेरे कपड़े फाड़ दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights