गाजियाबाददिल्ली/एनसीआर

तीसरी लहर में कोरोना की रफ्तार बेकाबू , गाज़ियाबाद में 7 हजार से ज्यादा एक्टिव केस

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप लगातार जारी है। आए दिन जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।स्वास्थ्य विभाग की पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट के अनुसार 1581 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या जिले में 7518 हो गई है।हालांकि इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कई तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है।वहीं टेस्टिंग और ट्रेसिंग का कार्य भी तेजी से चल रहा है।साथ-साथ लोगों को उसके प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के बाद लोग बड़ी संख्या में इसकी चपेट में आ रहे हैं और जनवरी माह में संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा हुई है राहत की बात यह है। कि रिकवरी रेट 87.48% है।यानी संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं।उधर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नई तरह की योजनाओं पर कार्य चल रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राकेश गुप्ता का कहना है।कि कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।पिछले 24 घंटे के अंदर प्राप्त हुई रिपोर्ट में1581 नए मामले सामने आए हैं।जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 7118 हो गई है। इनमें से 23 मरीजों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।बाकी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है और करीब 115 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कहां की हर इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से सतर्कता बनाए हुए हैं। संक्रमित पाई जाने लोगों के संपर्क में आने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है।इसके अलावा जिन इलाकों में अधिक मरीज पाए गए हैं।उन सभी इलाकों को प्रशासन के द्वारा रेड जोन में घोषित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights