राष्ट्रीय

इंडिगो के पायलट पर हमला करने वाले यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज, नो-फ्लाई लिस्ट में होगा शामिल

दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान में देरी का ऐलान कर रहे इंडिगो एयरलाइन के पायलट पर एक यात्री ने हमला कर दिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें यात्री को पायलट के साथ मारपीट करते हुए देखा जा सकता है. वहीं, पुलिस ने अब इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. आरोपी यात्री की पहचान साहिल कटारिया के तौर पर हुई है, जिसने इंडिगो विमान के को-पायलट अनूप कुमार पर हमला किया था.

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक, इंडिगो फ्लाइट के को-पायलट अनूप कुमार की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 341, 290 और 22 एयरक्राफ्ट रूल्स के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल आरोपी पैसेंजर साहिल कटारिया को सीआरपीसी 41 के तहत पूछताछ के लिए नोटिस सर्व किया का रहा है. पुलिस ने ये भी बताया है कि आरोपी के खिलाफ लगाई गईं धाराएं जमानती हैं.

दिल्ली से गोवा जा रही फ्लाइट में हुआ हंगामा

शिकायत के मुताबिक आरोपी पैसेंजर ने को-पायलट के ऊपर हमला किया और इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E2175 दिल्ली से गोवा जाने वाली फ्लाइट में हंगामा किया. ये घटना रविवार शाम हुई, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया. वीडियो में पायलट पर हमला करने वाले यात्री पर क्रू मेंबर्स घटना के बाद चिल्लाते हुए देखे जा सकते हैं. माना जा रहा है कि इंडिगो की फ्लाइट कोहरे की वजह से देरी से चल रही थी, जिससे आरोपी नाराज था.

‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की तैयारी

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया कि इंडिगो ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. हमें शिकायत मिल चुकी है और हम उचित कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं. इंडिगो ने इस मामले की जांच के लिए एक इंटरनल कमिटी का भी गठन किया है. इस मामले को कमिटी को भेज दिया गया है. आरोपी को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल किए जाने सहित कार्रवाइयां करने की तैयारी भी चल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button