खेलमनोरंजन

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन पर बोले कोच द्रविड़: एक स्पॉट के लिए कई दावेदार हैं लेकिन ये अच्छा सिरदर्द

नई दिल्ली। आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था। इसके बाद टीम इंडिया के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ बने थे और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने अपनी पहली सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने 3-0 से न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में हराया और फिर 1-0 से टेस्ट सीरीज में मात दी। टेस्ट सीरीज के बाद राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों को तारीफ की और टीम सलेक्शन को अच्छा सिरदर्द भी बताया।

राहुल द्रविड़ ने मुंबई टेस्ट मैच जीतने के बाद कहा, “टेस्ट सीरीज को जीत के साथ खत्म करना अच्छा है, कानपुर में जीत के काफी करीब आ गए थे, लेकिन हम आखिरी विकेट नहीं ले सके। टीम को श्रेय, उन्होंने कठिन परिस्थितियों से खुद की वापसी कराई। कानपुर में मैच खत्म नहीं करने पर थोड़ा निराश थे। लड़कों को आगे बढ़ते हुए और अपने अवसरों का लाभ उठाते हुए देखकर अच्छा लगा, हमें कुछ सीनियर खिलाड़ियों की कमी खल रही थी, लेकिन युवाओं ने मौके का फायदा उठाया।”

द्रविड़ ने बताया, “जयंत (यादव) के लिए कल का दिन मुश्किल लगा, लेकिन आज सुबह ठीक हो गया। इनमें से बहुत से लोगों को (टेस्ट क्रिकेट का) ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है, खासकर श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और जयंत जैसे खिलाड़ियों को। जब सीनियर खिलाड़ी वापस लौटते हैं तो इससे हमें बहुत सारे विकल्प खुलते हैं। हमें इसके बारे में (एक संभावित पारी घोषणा के बारे में) सोचने की जरूरत नहीं थी, हमारे पास काफी समय था और हम जानते थे कि हम उन्हें आउट कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “साथ ही, बहुत से युवाओं को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के मौके की जरूरत थी – लाल मिट्टी के विकेटों पर खेलने के लिए, इस तरह की उछाल के साथ, यह केवल उन्हें खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने में मदद करेगा, खासकर जब वे बाहर ट्रेवल करते हैं और विभिन्न परिस्थितियों में खेलते हैं। हम जानते थे कि हमारे पास उन्हें एक बार फिर से आउट करने के लिए पर्याप्त समय है। यह (टीम चयन पर) होने के लिए एक अच्छी स्थिति है, इस खेल की अगुवाई में हमें कुछ चोटें आईं, यह कुछ ऐसा है जो हमें चुनौती देगा। लड़के विभिन्न प्रारूपों में काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और हमें उन पर काम का बोझ सुनिश्चित करने की जरूरत है, लेकिन हर कोई जगहों के लिए चुनौतीपूर्ण है, यह देखना अच्छा है कि क्रिकेट की मात्रा बढ़ रही है, लेकिन यह एक अच्छा सिरदर्द है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button