अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

तिहाड़ जेल पहुंचे CM केजरीवाल, बैरक में अकेले रहेंगे… सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दिल्ली शराब घोटाले मामले में CM अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज CM केजरीवाल की ED कस्टडी खत्म होने के बाद कोर्ट ने CM केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अब CM केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा. CM के कोर्ट में पेश होने से पहले तिहाड़ जेल में तैयारियां शुरू कर दी गई थीं.

तिहाड़ की जेल नंबर 2 में अकेले रहेंगे CM केजरीवाल 

सूत्रों के मुताबिक CM केजरीवाल को जेल नंबर- 2 में रखा जाएगा. जेल नंबर 2 में CM केजरीवाल अकेले रहेंगे. बता दें कि संजय सिंह को जेल नंबर-2 में रखा गया था, जिन्हें कुछ दिन पहले जेल नंबर 2 से 5 में शिफ्ट किया गया है. जेल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. सभी सीसीटीवी कैमरों जी जांच फिर से की गई.

CM केजरीवाल को किस जेल में रखा जाए इसपर हुई चर्चा 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेजा. इसी कड़ी में तिहाड़ जेल में डीजी की अगवाई में अन्य अधिकारियों की बैठक हुई और इस बात को लेकर चर्चा की गई कि आखिरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ के किस जेल में रखा जाए. क्योंकि उनकी सुरक्षा सबसे प्रमुखता है. ऐसे में अभी उनको किस जेल में रखा जाए. हालांकि उनको रखने के लिए तिहाड़ जेल नंबर एक, दो और पांच पर चर्चा की गई.

15 दिन की न्याय हिरासत में भेजा जेल

देश के इतिहास में पहली ऐसी राजनीतिक घटना हुई है, जिसमें किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री को जेल भेजा गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दस दिन की ईडी रिमांड के बाद कोर्ट ने 15 दिन की न्याय हिरासत में भेजा.

जेल में खुंकार कैदियों से दूर रखा जाएगा

हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील ने तिहाड़ जेल में तीन किताब और खाने पर भी विशेष मांग की है. उन्होंने कहा कि CM की तबियत खराब चल रही है. वैसे भी तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अधीन आता है तो जिस जेल में खुंकार कैदी होंगे, उनसे दूर रखा जाएगा और अलग स्पेशल सेल दिया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अकेले रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button