अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

गीता, रामायण और ‘How Prime Minister decide’… तिहाड़ ले जाने के लिए CM केजरीवाल ने मांगीं ये चीजें

सीएम केजरीवाल ने कई ग्रंथों को पढ़ने में रुचि व्यक्त की, जिनमें रामायण, गीता और पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखित ”हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड” (How Prime Ministers Decide Book) नामक एक अन्य पुस्तक शामिल है। जबकि पहले के तीन ग्रंथ धार्मिक महाकाव्य और पुस्तकें हैं, ‘प्रधानमंत्री कैसे निर्णय लेते हैं’ की सामग्री जिज्ञासा पैदा कर रही है।

दरअसल लेखिका, नीरजा चौधरी, देश के इतिहास को आकार देने वाले महत्वपूर्ण क्षणों पर प्रकाश डालते हुए, उनकी पसंद का विश्लेषण करती हैं, गौर हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हैं राउज़ एवेन्यू कोर्ट की मंजूरी के बाद मुख्यमंत्री वर्तमान में 15 दिनों की अवधि के लिए तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

केजरीवाल को शराब नीति मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें शराब नीति मामले में सोमवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था ने तिहाड़ जेल में बंद होने से पहले कुछ अनुरोध किए, इस बीच केजरीवाल के आगमन को लेकर तिहाड़ जेल में तैयारियां शुरू हो चुकी है।

आज की सुनवाई के दौरान, वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी और रमेश गुप्ता वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से पेश हुए। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की ओर से पांच अनुरोध किए।

1. अरविंद केजरीवाल को जेल में दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी

2. उनके वकीलों ने उन्हें जेल में तीन किताबें ले जाने की अनुमति देने के लिए एक आवेदन दायर किया है – पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखित हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड और भगवद गीता, रामायण ग्रंथ

3. दिल्ली के मुख्यमंत्री को एक धार्मिक लॉकेट रखने की अनुमति होगी जो वह वर्तमान में पहनते हैं

4. उन्हें स्पेशल डाइट दी जाएगी

5. केजरीवाल ने जेल में एक टेबल और कुर्सी की भी मांग की है

अरविंद केजरीवाल के तीन किताबें ले जाने के अनुरोध पर, आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक “शिक्षित” व्यक्ति हैं और अपने समय का ‘उत्पादक’ ढंग से उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा, ”इसलिए उन्होंने किताबें मांगी हैं।”

केजरीवाल को 21 मार्च को ED ने गिरफ्तार किया था

इसके अलावा, संघीय एजेंसी ने दावा किया कि शराब नीति मामले के संबंध में पूछताछ के दौरान केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के साथी नेताओं और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लिया। विशेष रूप से, केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था, और 28 मार्च तक संघीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया था। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक जेल भेजने से पहले रिमांड को चार दिन और बढ़ा दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button