अपराधपंजाबराज्य

मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस दफ्तर की बिल्डिंग में धमाका, ग्रेनेड अटैक , चंडीगढ़ व पंजाब में हाई अलर्ट

मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया (Intellegence) इकाई के मुख्यालय की बिल्डिंग पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमला किया गया. इस दौरान तेज धमाके की आवाज सुनी गई. हमले में बिल्डिंग की दूसरी मंजिल के शीशे टूट गए. पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है.

घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी ली. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं.

मोहाली पुलिस (Mohali Police) की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर में धमाका रात करीब 7:45 बजे हुआ और इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फोरेंसिक दल को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है.

हमले के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर धमाके के बार में सुनकर स्तब्ध हूं. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई. हमारे पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है और मैं सीएम भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाए.

बता दें कि 24 अप्रैल को चंडीगढ़ स्थित बुड़ैल जेल के पास विस्फोटक सामग्री बरामद होने के कुछ दिन बाद धमाके की यह घटना हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button