अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

ट्रक चालकों की हड़ताल से रसोई गैस की कालाबाजारी शुरू; 1500 से 2000 रुपये में बेचे जा रहे सिलेंडर

नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी के ट्रक और निजी बस चालकों द्वारा हिट एंड रन कानून के विरोध में की जा रही हड़ताल का असर आमजन से जुड़ी चीजों पर भी पड़ रहा है। इस हड़ताल का कुछ जमाखोर जमकर फायदा उठाने लगे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की आड़ लेकर जमाखोर रसोई गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी कर रहे हैं। 900 रुपये वाला गैस सिलेंडर लोग 1100 रुपये में खरदने को मजबूर है।

आपको बता दें कि ट्रक चालकों की हड़ताल के चलते जहां रसोई गैस के ट्रक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नहीं पहुंच पा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जमाखोर इस हड़ताल का जमकर फायदा उठा रहे हैं। हड़ताल से रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। लोगों को भारत गैस, इंडेन गैस एजेंसी के गोदामों से रसोई गैस सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है।

फुटकर व्यापारियों को सिलेंडर 1100 से 1500 रुपये लेकर बेचा जा रहा है। कालाबाजारी पर लगाम लगाने में जिला आपूर्ति विभाग भी विफल साबित हुआ है। रसोई गैस सिलेंडर खत्म होने पर बड़ी संख्या में मंगलवार सुबह लोग सेक्टर-54 स्थित गैस गोदाम पहुंचे। जहां से बड़े पैमाने पर शहर के अलग-अलग हिस्सों में सिलेंडर की आपूर्ति की जाती है।

क्या है चालकों की मांग ?
भारत गैस के बाहर मौजूद सिलेंडर विक्रेताओं ने बताया कि ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण जिन ट्रकों से रसोई और कामर्शियल सिलेंडर लाया जाता है उनके चालक हड़ताल पर चले गए हैं। चालकों की मांग की हिट एंड रन से जुड़े कानूनों को वापस लिया जाए। सोमवार से सिलेंडर नहीं आए हैं, जो सिलेंडर गोदाम में है। वह विभिन्न जगह पर पहले से बुकिंग के आधार पर पहुंचाएं जा रहे हैं।

मंगलवार को जब रसोई गैस सिलेंडर भरवाने के लिए सेक्टर-54 स्थित गैस एजेंसी पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रक चालकों की हड़ताल से गोदाम में गैस सिलेंडर नहीं है। जिससे लोगों को रसोई गैस सिलेंडर लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

जिला आपूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने बताया कि देशभर में ट्रक चालकों की हड़ताल चल रही है। एआरटीओ से वार्ता कर समस्या का जरूरी समाधान तलाशा जाएगा। यदि गैस की कालाबाजारी हो रही तो टीमों को भेजकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button