उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने तीन और उम्मीदवार किये घोषित

बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. सूची में कानपुर नगर के घाटमपुर, फर्रुखाबाद के कायमगंज और बहराइच के नानपारा से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार सरोज कुरील को कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. वहीं फर्रुखाबाद की कायमगंज विधानसभा सीट से सुरभि और बहराइच की नानपारा विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले अपना दल (एस) ने रामपुर की स्वर सीट से हैदर अली खान को मैदान में उतारा है. सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार हैदर अली खान हैं।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) और संजय निषाद की पार्टी निषाद पार्टी के साथ गठबंधन किया है. तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पहले भी चर्चा हो चुकी है. अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में अपना दल (एस) ने भाजपा के साथ गठबंधन में 11 सीटों पर चुनाव लड़ा था और नौ सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल एमएलसी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights