अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

फिरोजाबाद में लगी भीषण आग, 150 दुकानें जलकर खाक, करोड़ों के नुकसान की आशंका

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद जिले में आग ने कहर बरपाया। कोटला रोड स्थित रामलीला मैदान के काठ बाजार में शनिवार-रविवार की रात साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई। जिससे एक घंटे में ही सौ से अधिक दुकानें पूरी तरह खाक हो गईं। आग पर काबू पाने के लिए आगरा और मैनपुरी से भी दमकलें बुला ली गईं। आग से करोड़ों का नुकसान हुआ है।

दो सौ से अधिक हैं दुकानें

उत्तर क्षेत्र के काठ बाजार में दो सौ से अधिक दुकानें हैं। आग की शुरूआत राम द्वार के पास की दुकानें से हुई। माना जा रहा है कि ट्रांसफारमर से निकली चिंगारी से आग पास की दुकानों में लगी। इसके बाद फैलती चली गई। सुबह पौने चार बजे बाजार में सोने वाले दुकानदारों और मजदूरों को इसकी जानकारी हुई तो भगदड़ मच गई। उन्होंने अपनी दुकानों से सामान निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए।

पास के जिलों से भी पहुंचीं दमकलें

आग लगने के बाद भी काफी देर तक विद्युतापूर्ति सुचारू रहने से बिजली के तारों में भी आग लग गई। साढ़े चार बजे से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचना शुरू हो गईं। आग की विकरालता को देखते हुए पूरे जिले से दमकल बुलाने के साथ ही आगरा और मैनपुरी से भी गाड़ियां मंगाई गईं।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे

साढ़े चार बजे तक आग की लपटें 20 फीट से भी ऊपर तक उठ रही थीं। जिससे अयोध्या जी के निकट बने कृष्णा भवन की दूसरी मंजिल के जंगलों में आग लग गई।

मेयर कामिनी राठौर, नगर विधायक मनीष असीजा, एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार, सीओ सिटी कमलेश कुमार फोर्स के साथ काठ बाजार पहुंचे। 7.10 बजे डीएम डा. उज्ज्वल कुमार और एसएसपी आशीष तिवारी ने भी बाजार का निरीक्षण किया। साढ़े आठ बजे तक आग रह-रह कर भड़क रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button