अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बात करना बंद करने पर छात्रा की गोली मारकर कर दी हत्या, गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस से छीनी पिस्तौल

जालौन से बड़ी खबर है। यहां सोमवार दोपहर बीच चौराहे पर दिनदहाड़े बीए की छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह परीक्षा देकर घर लौट रही थी। तभी पल्सर बाइक सवार 2 युवकों ने उसके सिर में सटाकर गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी तमंचा फेंककर फरार हो गए। बहन ने हत्या का आरोप छात्रा के जानने वाले युवक पर लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जहां यह घटना हुई है, वहां से कोतवाली सिर्फ 200 मीटर दूर है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, पुलिस ने रात 8.50 बजे आरोपी राज अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस उसे घटना में इस्तेमाल की गई बाइक और कपड़े की बरामदगी के लिए ले गई। मगर, पचौखरा पुलिया पर उतरते ही आरोपी राज ने प्रभारी निरीक्षक अवधेश सिंह चौहान की सरकारी पिस्टल छीन कर पुलिसकर्मियों पर फायर कर दिया। इस पर पुलिस टीम ने भी जवाबी फायर किया। इसमें आरोपी के पैर में गोली लगी है। इसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतक छात्रा रोशनी अहिरवार (20) ऐंधा गांव की रहने वाली थी। वह राम लखन पटेल महाविद्यालय में बीए सेकेंड ईयर में पढ़ रही थी। आज कॉलेज में परीक्षा देने के बाद वह घर लौट रही थी। तभी सुबह करीब 11:40 बजे कोटरा तिराहे पर पल्सर बाइक से दो युवक पीछे से आए। उसे रोका और पीछे बैठे युवक ने छात्रा के सिर पर गोली मार दी।

कुछ लोग युवकों को पकड़ने के लिए दौड़े, लेकिन दोनों युवक भाग गए। हड़बड़ाहट में तमंचा उनके हाथ से छूट कर जमीन पर गिर गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पिता बोले- सुबह बेटा कॉलेज छोड़कर आया था

ऐंधा गांव के मान सिंह अहिरवार की 4 बेटियां और 2 बेटे हैं। 2 बेटियों की शादी हो चुकी है। रोशनी चौथे नंबर पर थी। मान सिंह बताते हैं, “रोशनी आज सुबह आठ बजे अपने भाई के साथ बाइक से राम लखन पटेल महाविद्यालय में परीक्षा देने गई थी। बेटा उसे कॉलेज के गेट पर छोड़कर लौट आया था। 8 से 11 बजे तक उसने परीक्षा दी।

इसके बाद वह कॉलेज से निकली थी। उसने घर पर फोन कर कहा था कि कॉलेज से घर के लिए निकल चुकी हूं। लेकिन, कोटरा तिराहे पर घात लगाकर दो युवक पीछे से आए और बीच सड़क पर बेटी को रोककर तमंचे से सिर पर गोली मार दी। गोली लगने से बेटी का सिर फट गया है।”

पिता ने बताया, ”मेरी बड़ी बेटी शीलम भी इसी कॉलेज में बीए फाइनल ईयर में पढ़ती है। लेकिन, उसकी इन दिनों छुट्‌टी चल रही है। इसलिए वह कॉलेज नहीं गई थी। वरना दोनों बेटियां साथ में कॉलेज आती-जाती थीं।”

आरोपी युवक बोला था- शादी नहीं करोगी तो मार दूंगा

बड़ी बहन शीलम ने गांव जमरेही के रहने वाले युवक राज पर हत्या का केस दर्ज कराया है। पुलिस को शीलम ने बताया, “राज नाम का युवक मेरी बहन के पीछे पड़ा था। वह उससे शादी करना चाहता था। लेकिन रोशनी उससे शादी नहीं करना चाह रही थी। जब से रोशनी ने शादी से इनकार किया, तो वह उसे धमकी दे रहा था। कहता था कि शादी तुमसे ही करूंगा, नहीं तो तुम्हें मार दूंगा।”

प्रत्यक्षदर्शी बोला- अकेली आ रही थी छात्रा, तभी आई फायरिंग की आवाज

तिराहे के पास ही दुकान चलाने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि राम लखन पटेल महाविद्यालय की छात्राएं छुट्‌टी होने के बाद तिराहे से होकर निकल रही थीं। ये छात्रा भी अकेले ही जा रही थी। तभी अचानक गोली चलने की आवाज आई। दुकान से बाहर निकलकर देखा तो दो लड़के पल्सर बाइक पर सवार थे। उनमें से एक के हाथ में तमंचा था। बीच सड़क पर छात्रा लहूलुहान पड़ी थी। कई लोग मौके की ओर दौड़े और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश, लेकिन वे बाइक से भाग गए। भागते समय आरोपी तमंचा मौके पर ही छोड़ गए।

घटना के बाद बाजार बंद

कोतवाली से सिर्फ 200 मीटर हुई इस वारदात के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इलाके के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। घटनास्थल से छात्रा का मोबाइल और प्रवेश पत्र भी मिला है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही है।

एसपी बोले- आरोपी छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था

इस मामले में जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉ. इरज राजा ने बताया कि आरोपी राज की छात्रा से शादी तय हो गई थी। मगर, किसी कारण से शादी कैंसिल हो गई थी। इसके बावजूद आरोपी लगातार छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था। इसी कारण उसने गोली मारकर हत्या की।

उन्होंने बताया कि छात्रा का संबंध आरोपी से सोशल मीडिया के जरिए हुआ था। साथ ही छात्रा की मौसी का घर आरोपी के गांव में ही था। यहीं दोनों की मुलाकात हुई थी। उन्होंने बताया कि आरोपी को घटना के कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाइक और अन्य सामान बरामद करने के लिए उसे ले जाया जा रहा था। तभी उसने प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह चौहान की पिस्टल छीन कर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान पुलिस से उसकी मुठभेड़ हुई। जिसमें उसके पैर में 2 गोली लगी हैं। उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button