अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा में आज इन सड़कों पर जाने से बचें, पुलिस ने लागू किया ट्रैफिक डायवर्जन

नए साल की पूर्व संध्या पर एनसीआर के शहरों में आज सड़कों पर भारी जाम मिल सकता है। सभी जगह पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर अपील कर रही है कि अगर काम न हो तो बिना वजह भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। नए साल के स्वागत के लिए रविवार को नोएडा सेक्टर-18 में काफी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। इसे देखते हुए शाम 4 बजे से यहां वाहनों के रास्तों में बदलाव किया जाएगा। चुनिंदा रास्तों से ही इस सेक्टर में प्रवेश करने की इजाजत होगी। यह डायवर्जन देर रात तक लागू रहेगा। व्यवस्था संभालने के लिए यहां करीब 50 यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

सेक्टर-18 को मिनी कनॉट प्लेस कहा जाता है। यहां काफी संख्या में मॉल, पब, बार, रेस्टोरेंट आदि हैं। दोपहर बाद से यहां लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने वाहनों के रास्तों में बदलाव की योजना तैयार की है। सेक्टर-37 की तरफ से आकर जीआईपी और गार्डन गलेरिया मॉल के अंदर बनी पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। सेक्टर-32 लॉजिक्स मॉल में भी निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा कर सकेंगे। यहां जरूरत पड़ने पर लॉजिक्स तिराहे से सेक्टर 31,25 चौक की ओर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। सेक्टर-137 एडवांट नेविस बिजनेस पार्क की पार्किंग में वाहन आ-जा सकेंगे। सभी मॉल के सामने पार्किंग पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

गाजियाबाद में 19 स्थानों पर न जाएं

वहीं, गाजियाबाद में नए साल के जश्न को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस तैयारी शुरू कर दी है। लोग जाम में ना फंसे इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने 19 स्थानों पर काम न हो तो नहीं जाने की एडवाइजरी जारी की है। अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र सिंह ने बताया कि नए साल पर गाजियाबाद के मुख्य मार्गों पर भीड़भाड़ हो सकती है। इसे देखते हुए महाराजपुर के पैसिफिक मॉल, वैशाली के महागुन मॉल, शॉप्रिक्स मॉल, इंदिरापुरम के आदित्य मॉल, हैबीटेट सेंटर, शिप्रा मॉल, जयपुरिया मॉल, इन लिंक रोड के होटल कंट्री, यूपी गेट के होटल रेडीसन ब्लू, मोहननगर के वर्ल्ड स्कवायर मॉल, करहेड़ा कट के पास स्थित रेस्टोरेंट, जीटी रोड के आपूलेंट मॉल, सिल्वर सिटी मॉल, आंबेडकर रोड, आरडीसी गौर मॉल, राजनगर एक्सटेंशन के केडब्ल्यू दिल्ली छह मॉल, जीएनबी मॉल, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के हवा हवाई रेस्टोरेंट पर जरूरी न होने पर जाने से बचने की सलाह दी गई है। इन सभी मार्गों समेत एलिवेटेड रोड, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे, राजनगर एक्सटेंशन रोड आदि सड़कों पर उत्सव मनाना, सेल्फी लेना प्रतिबंधित रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button