अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद की भाभी जैनब ने खेला नया पैंतरा, उमेश पाल हत्याकांड में कोर्ट पहुंची, दाखिल की ये अर्जी

कमिश्नरेट पुलिस और एसटीएफ अशरफ की बीवी जैनब फातिमा के ठिकानों का पता लगाने के लिए उसके भाई सद्दाम से पूछने में लगी रही और उसकी बड़ी बहन शबीना अनीस भाजपा नेता उमेश पाल हत्याकांड की एफआईआर निरस्त कराने के लिए जैनब की ओर से हाईकोर्ट पहुंच गई। दलील दी है कि हत्याकांड में उसकी बहन को झूठा फंसाया गया है। उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। अदालत मामले की सुनवाई अगले हफ्ते कर सकती है।

माफिया खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा को पुलिस और एसटीएफ कई राज्यों में खोज रही है, लेकिन उसके प्रयागराज में होने के संकेत सामने आ चुके हैं। उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी गुड्डू मुस्लिम और अन्य को शरण देने की आरोपी बनाई गई जैनब ने अगस्त में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। इसके लिए हाईकोर्ट में फोटो खिंचवाने के साथ-साथ अन्य कागजातों पर हस्ताक्षर भी किए थे। मगर, पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

अमर उजाला में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश में हाईकोर्ट के आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले थे। इसमें बुर्का पहने तीन महिलाएं दिखाई दी थीं। कयास लगे कि इसमें अतीक की बीवी शाइस्ता भी हो सकती है। हालांकि, पुलिस शाइस्ता परवीन का पता लगा सकी न उसकी देवरानी जैनब का। इसके बाद जैनब ने अग्रिम जमानत की रणनीति बदल ली है।

एफआईआर को रद्द करने की मांग

गिरफ्तारी के डर से अब जैनब हाईकोर्ट में खुद हाजिर न होकर अपनी बड़ी बहन शबाना अनीस से हलफनामा दाखिल कराते हुए उमेश पाल हत्याकांड की एफआईआर को रद्द कराने की हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। वकालतनामे पर हस्ताक्षर जैनब फातिमा ने ही किए हैं। इसकी तस्दीक उसकी बहन ने की है। शासकीय अधिवक्ता कार्यालय से पुलिस को इस याचिका की प्रति भी भेजी जा चुकी है। अदालत में दलीलें पेश करने के लिए उमेश पाल की पत्नी जया के वकील भी नियुक्त किए जा चुके हैं।

चौंकाने की बात है कि जिस जैनब का पता लगाने के लिए पुलिस उसके भाई सद्दाम से पूछताछ का दावा करती रही है, वह इतना बेखौफ घूम रही है। उसकी बड़ी बहन को जैनब के बारे में सबकुछ पता है। यहां तक कि उसने हलफनामे में दस्तखत की तस्दीक करते हुए दावा किया है कि उसे बहन के केस के बारे में सबकुछ मालूम है। न जाने क्यों, पुलिस फिर भी उससे पूछताछ नहीं कर रही है।

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी है फरार

24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से आरोपी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और पांच लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और अरमान भी फरार हैं। इनकी खोजबीन के लिए पुलिस और एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं। कई राज्यों में दबिश दी जा रही है, लेकिन अब तक इनका कोई सुराग नहीं लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights