अपराधउत्तराखंडराज्य

लोन की किश्त मांगी तो गुंडे भेजकर बैंक मैनेजर को उठवाया, दी जान से मारने की धमकी

देहरादून: केनरा बैंक की गुजराड़ा मान सिंह शाखा में दिनदहाड़े गुंडागर्दी की गई। शाखा प्रबंधक ने एक ग्राहक (खाताधारक) को लोन की किश्त जमा करने को फोन किया तो उसने गाली-गलौज करते हुए उन्हें धमकाया।

आरोप है कि आरोपित ने अगले दिन आठ बदमाशों को भेजा, जिन्होंने बैंक में तोड़फोड़ की और शाखा प्रबंधक का अपहरण कर उन्हें बंधक बना लिया। इसके बाद माफी मंगवाते हुए फिर से फोन न करने की धमकी देते हुए छोड़ा। राजपुर थाना पुलिस ने एक नामजद समेत नौ व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

लोन की किश्त जमा करने के लिए फोन किया

थानाध्यक्ष राजपुर जितेंद्र सिंह चौहान के अनुसार, केनरा बैंक की गुजराड़ा मान सिंह शाखा के प्रबंधक सौरभ ढौंढियाल ने तहरीर दी कि 21 जुलाई को उन्होंने खाताधारक मदन नौटियाल को लोन की किश्त जमा करने के लिए फोन किया था। आरोप है कि मदन ने शाखा प्रबंधक सौरभ को धमकाकर गालियां दीं और शाखा में आकर सबक सिखाने की बात कही।

सौरभ के अनुसार, 22 जुलाई को जब वह बैंक में काम कर रहे थे तो दोपहर करीब डेढ़ बजे आठ लोग गार्ड को धक्का देते हुए अंदर घुसे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। उनमें से एक ने चिल्लाते हुए कहा कि मैनेजर कहां है, उसको आज हम सबक सिखाएंगे। आज उसका आखिर दिन है।

शोर सुनकर वह अपने चेंबर से बाहर आए तो आरोपितों में शामिल एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि उन्हें मदन नौटियाल ने भेजा है, जिससे तुम लोन की किश्त मांग रहे थे। दूसरे व्यक्ति ने कहा कि उसने 11 मर्डर किए हैं, एक और मर्डर करने से उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके बाद सभी आरोपितों ने उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाया और आइटीआइ गुजराड़ा मानसिंह कालेज के पास ले गए, जहां मदन नौटियाल मौजूद था।

आरोप है कि वहां मदन ने उन्हें गालियां दीं। आरोपितों में शामिल एक युवक ने हथियार निकालते हुए सौरभ से कहा कि मदन नौटियाल के पैर पकड़कर माफी मांगो। डर के कारण उन्होंने तीन-चार बार माफी मांगी। इसके बाद उन्हें यह कहकर छोड़ दिया कि दोबारा फोन किया तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित मदन नौटियाल सहित नौ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने अपहरण व बंधक बनाने की नहीं लगाई धारा

मामला गंभीर होने के बावजूद पुलिस ने इसे हल्के में लिया और हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष राजपुर जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बैंक से सीसीटीवी फुटेज लेकर चेक किया जाएगा। इसके अलावा जिस आइटीआइ में हथियार दिखाकर माफी मंगवाने की बात सामने आ रही है, उसकी भी जांच की जाएगी और इसके बाद मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights