बॉलीवुडमनोरंजन

OMG 2 के बाद अक्षय कुमार की एक और फिल्म की रिलीज डेट आई सामने, सच्ची घटना पर है आधारित

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी कुमार’ कहा जाता है। अभिनेता किसी न किसी कारण से चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन पिछले वर्ष लगातार रिलीज हुई उनकी फिल्मों का हष्र देख सबकी निगाह अक्षय के करियर पर टिकी हुई हैं। ऐसे में अभिनेता की किसी भी फिल्म के बारे में जरा सी सुगबुगाहट लोगों के कान खड़े कर देती है। आखिरी बार ‘कठपुतली’ में नजर आए अक्षय कुमार आज अपनी आगामी फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ को लेकर चर्चा में हैं। कुछ ही दिन पहले जहां ‘ओह माय गॉड’ की रिलीज डेट समाने आई थी, वहीं अक्षय कुमार स्टारर ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ की रिलीज की तारीख का भी एलान हो गया है।

‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ को पहले ‘कैप्सूल गिल’ नाम दिया गया था। यह फिल्म इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म अपनी घोषणा के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है, प्रशंसक फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फैंस अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा अभिनीत इस फिल्म की हर अपडेट पर नजर बनाए हुए हैं और अब आखिरकार फिल्म की रिलीज डेट सामने आ गई है। निर्माताओं ने अक्षय कुमार की ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ की रिलीज डेट की घोषणा करते हुए बताया कि यह फिल्म इस साल सर्दियों में 5 अक्टूबर को रिलीज होगी।

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा अभिनीत, यह फिल्म स्वर्गीय श्री जसवंत सिंह गिल के जीवन की सच्ची घटना पर आधारित है, जिन्होंने भारत के पहले कोयला खदान बचाव अभियान का नेतृत्व किया था। उन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल में बाढ़ की खदान से 64 खनिकों को बचाया था। अमृतसर के रहने वाले गिल को उनकी बहादुरी के लिए कई पुरस्कार मिले थे। 2019 में 80 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ से अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा साल 2019 में आई फिल्म ‘केसरी’ के बाद दूसरी बार साथ काम करते नजर आने वाले हैं। फिल्म का निर्माण पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है और इसका निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। टीनू सुरेश देसाई और अक्षय कुमार इससे पहले साल 2016 की फिल्म ‘रुस्तम’ में साथ काम कर चुके हैं।

अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें तो अभिनेता इन दिनों अपनी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘ओएमजी 2’ की रिलीज डेट भी सामने आ चुकी है। फैंस को फिल्म का पहला पार्ट काफी पसंद आया था और बीते दिनों मेकर्स ने रिलीज डेट से पर्दा उठाते हुए खुलासा किया कि ‘ओएमजी 2’, 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights