व्यापार

वाशरूम जाने पर महिला कर्मचारी से सिक लीव लेने को कहा, इस बॉस ने पार कर दीं हदें, सोशल मीडिया पर हुई फजीहत

नई दिल्ली. एक Reddit यूजर्स ने हाल ही में अपने वर्कप्लेस का अनुभव साझा किया, जिसने इंटरनेट को हैरत में डाल दिया है. दरअसल, महिला ने आरोप लगाया कि 8 मिनट के बाथरूम ब्रेक के लिए उसके बॉस ने उसे बीमारी के लिए छुट्टी (सिक लीव) का इस्तेमाल करने या पेड टाइम ऑफ (पीटीओ) लेने पर जोर दिया. इससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आक्रोश फैल गया और कई यूजर्स ने बॉस को खरीखोटी सुनाई.

महिला ने कहा, “मैं घर से काम करती हूं और एक सुबह बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपने वर्क सेंटर से दूर चली गई. मेरे आठ मिनट के बाथरूम ब्रेक के आधे समय के बाद, मुझे अपने बॉस से एक वॉइस मेल मिला जिसमें बताया गया था कि या तो मुझे बीमार होने के लिए एप्लिकेशन देना होगा, पीटीओ लेना होगा, या अभी ऑनलाइन वापस आना होगा.”

निराशा जाहिर करते हुए, इंटरनेट यूजर्स ने इस बात पर जोर दिया कि वह केवल 8 मिनट के लिए ऑफ़लाइन थी और वह हैरान थी कि उसके बॉस ने इतने छोटे ब्रेक के लिए बीमार दिन का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया. Reddit यूजर महिला ने कंपनी के लिए काम करने की चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया, सुपरवाइजर्स की तरफ से मौखिक दुर्व्यवहार, बिना सूचना के अचानक शेड्यूल में बदलाव और ऐसे काम की जिम्मेदारी देना जिनके लिए कर्मचारी उचित रूप से योग्य नहीं हैं… जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला.

महिला ने लिखा, ”जब मेरी शिफ्ट खत्म होने वाली होती है तो मैं अक्सर ब्रेक छोड़ देती हूं और काम करती हूं. मुझे यह नौकरी कॉलेज के दूसरे वर्ष में मिली क्योंकि मैं रिटेल सेक्टर में काम करने से ऊब गई थी. लेकिन यह काम धीरे-धीरे रिटेल से भी बदतर हो गया है. कस्टमर बदतर हैं, सुपरवाइजर्स को भी कोई परवाह नहीं है क्योंकि वे आपको गाली देते हैं, आपका शेड्यूल बिना किसी सूचना के बदला जा सकता है, वे लोगों को वह काम देते हैं जो कानूनी तौर पर उनसे करने के लिए नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कंपनी कर्मचारियों को उचित योग्यता देने के लिए बिल का भुगतान नहीं करेगी और हमें मैकडॉनल्ड्स में काम करने की तुलना में कम वेतन मिलेगा. कंपनी नर्क में चली गई है.”

एक अपडेट में, Reddit यूजर्स ने उल्लेख किया कि घटना को उसकी फ़ाइल में मौखिक चेतावनी के रूप में जोड़ा गया था. वह अब अधिक उपयुक्त अवसर आने तक अस्थायी सचिव पदों की तलाश करने पर विचार कर रही है. पोस्ट, जिसमें उस देश को नहीं बताया गया है जहां महिला स्थित है, तेजी से वायरल हो गई, जिसे 7,000 से अधिक लाइक्स और करीब 500 कमेंट्स मिले.

एक यूजर ने सलाह दी, “यह मैकडॉनल्ड्स छोड़ने और अधिक कमाने का समय है, लेकिन बाहर जाते समय, उन्हें हर अवैध गतिविधि, वेतन चोरी और गंदे कपड़े धोने के लिए रिपोर्ट करें. सब कुछ. यदि आप भाग्यशाली हैं, तो वे जवाबी कार्रवाई करेंगे और नौकरी छोड़ने के बाद भी आप कंपनी से एक अच्छा पैसा हासिल कर सकते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button