अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

काले दूल्हे से नहीं करूंगी शादी… मंडप छोड़ भाग गई दुल्हन, मान-मनौव्वल पर भी नहीं मानी

महाराजगंज. पूरे देश में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है. रोजाना कई जोड़े शादी के बंधन में बंध कर नई पारी की शुरूआत कर रहे हैं तो वहीं कई शादियां किसी न किसी वजह से सुर्खियां भी बन रही है. यूपी से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां दूल्हा का रंग मात्र देखकर शादी टल गई और बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

मामला यूपी के महाराजगंज जिला से जुड़ा है जहां काला दूल्हा देखकर दुल्हन शादी से पहले ही भड़क गई और ऐसी भड़की कि बैरंग बारात को लौटना पड़ा. इस दौरान दुल्हन का मान-मनौवल भी काम नहीं आया. दुल्हन को ऐसी चीढ़ हुई कि दूल्हे को देखते ही वो स्टेज से उतरकर अपने घर में चली गई और वापस नहीं लौटी. आखिरकरा बारा लौटी जबकि दूल्हा व अगुआ को पुलिस चौकी ले गई. महराजगंज जनपद के पनियरा थाना इलाके के एक गांव की ये घटना है.

द्वारपूजा तक सारी स्थिति सामान्य थी और विधि-विधान कराये जा रहे थे लेकिन इसके बाद स्टेज पर जयमाला के वक्त दूल्हे का रंग देख दुल्हन भड़क गई और शादी से इंकार कर दिया. दुल्हन के कड़े रुख के बाद खलबली मच गई. घरवाले व रिश्तेदारों ने दुल्हन को समझाने की हर संभव कोशिश की लेकिन वह तैयार नहीं हुई. शादी न होने से खुशियां सन्नाटे और चर्चा में बदल गयी.

घटना गुरुवार की है. रात में धूमधाम से बारात गांव में पहुंची. बारातियों का स्वागत-सत्कार करने के बाद नाश्ता-भोजन कराने का दौर शुरू हुआ. एक दूसरे से परिचय और आवभगत के बीच जयमाला का कार्यक्रम शुरू हुआ. पहले मंडप में दूल्हा बैठा और फिर बाद में दुल्हन लाई गई लेकिन जैसे ही दुल्हन ने दूल्हे का चेहरा देखा, वह बिदकते हुए तुरंत मंडप से उठकर घर में चली गई और शादी से मना कर दिया. बताया जा रहा है कि दूल्हे के काला रंग और उम्र भी अधिक था.

मामला बिगड़ता देख गांव के संभ्रांत लोगों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ. काफी मान-मनौवल की गई लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस दूल्हे व अगुआ सहित प्रमुख लोगों को मुजुरी चौकी पर लाई लेकिन शादी नहीं हुई. एसओ पनियरा स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी है लेकिन लड़की ने शादी से इनकार कर दिया, किसी ने कोई कार्रवाई के लिए तहरीर नहीं दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights