उत्तराखंडराजनीतीराज्य

सोनिया गांधी जिसे चाहेंगी, वही बनेगा उत्तराखंड का सीएम : हरीश रावत

हल्द्वानी: विधानसभा चुनाव का मतदान खत्म होने के बाद कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री को लेकर उठक-पठक शुरू हो गई है. हरीश रावत ने उत्तराखंड में 48 सीटें जीतने का दावा किया है. ऐसे में अब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसको लेकर हरीश रावत और प्रीतम सिंह में बयानबाजी भी शुरू हो गई. हरीश रावत ने कहा है कि मुख्यमंत्री वही बनेगा, जिसे सोनिया गांधी बनाएंगी. उन्होंने कहा कि बहुमत मिलने पर कांग्रेस सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री बनाने के लिए आग्रह करेगी.

गौर हो कि प्रदेश कांग्रेस के अंदर सीएम चेहरे को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. भले ही अभी चुनाव परिणाम आने में समय है. वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि अभी मतदान हुआ है, लेकिन परिणाम आने बाकी है. बहुमत मिलने पर कौन मुख्यमंत्री होगा? इसका फैसला सोनिया गांधी को करना है. उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों धन्यवाद अदा करते हैं कि उन्होंने उनका इतना साथ दिया.

कार्यकर्ता और समर्थक उनको मुख्यमंत्री बनाने की मांग तो कर रहे हैं, लेकिन फैसला कांग्रेस हाईकमान और सोनिया गांधी को करना है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हालात को देखकर उन्होंने अपने आप को मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि अगर उनके चेहरे पर वोट पड़ते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि 40% ऐसी जनता है जो हरीश रावत के चेहरे पर वोट करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights