अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

घर में शराब पीने से मना किया तो अधिवक्ता ने पत्नी को मार डाला, पुलिस ने दबोचा

लखनऊ। ठाकुरगंज कैम्पबेल रोड पर शराब पीने से मना करने पर वकील अशोक चौरसिया ने पत्नी पुष्पा चौरसिया (42) की गोली मार कर हत्या कर दी। वारदात मंगलवार दोपहर में हुई। गोली चलने की आवाज सुन कर बच्चे बरामदे में पहुंचे जहां पुष्पा खून से लथपथ मिली। अशोक वहीं अपनी लाइसेंसी बन्दूक लिये खड़ा था। वह बच्चों को धमकाने लगा। इस बीच मंझले बेटे ने ही पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दे दी। पुलिस ने अशोक को गिरफ्तार कर लिया। उधर पड़ोसियों की मदद से पुष्पा को ट्रॉमा सेन्टर ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

नींद खुलते ही खोल ली थी बोतल

गोविंदपुरम निवासी अशोक चौरसिया बिल्डिंग मैटेरियल का व्यापार करता है। परिवार में पत्नी पुष्पा, अर्पित (19) और बेटी आद्या (15) हैं। बड़ा बेटा बेटा अभय (22) दिल्ली में रह कर पढ़ाई करने के साथ ही निजी कम्पनी में नौकरी करता है। अशोक शराब पीने का आदी है। नशे में धुत होने के बाद वह कई बार पत्नी और बच्चों की पिटाई कर चुका है। मंगलवार सुबह नींद खुलने के थोड़ी देर बाद ही वह शराब की बोतल लेकर बैठ गया था। पत्नी पुष्पा ने कई बार शराब नहीं पीने के लिए कहा। यह बात अशोक को नागवार गुजरी। उसने 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक से पत्नी के सीने में गोली मार दी। वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ी। पुष्पा की चीख और गोली सुनने की आवाज से पड़ोसी भी दहशत में आ गए। मकान में घुसने पर पुष्पा खून से लथपथ दर्द से कराह रही थी। बेटा अर्पित और बेटी आद्या मां को संभाल रहे थे। आनन-फानन में पड़ोसियों की मदद से पुष्पा को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने गोली लगने के बाद अधिक खून बहने से मौत होने की पुष्टि कर दी।

प्रैक्टिस नहीं चलने पर करने लगा था ईंट सप्लाई

अशोक चौरसिया हाईकोर्ट अधिवक्ता है। प्रैक्टिस सही नहीं चलने के कारण अशोक ने वकालत छोड़ दी थी। मौजूदा वक्त में वह ईंट सप्लाई कर रहा था। लेकिन इस काम में भी उसे खास मुनाफा नहीं हुआ। जिसकी वजह से वह अधिक शराब पीने लगा था। पत्नी पुष्पा उसे शराब छोड़ने के लिए कई बार कह चुकी थी। बेटी आद्या ने भी पिता को शराब नहीं पीने की कसम दिलाई थी। जिसका कोई असर अशोक पर नहीं हुआ।

अब हमें कौन बचाएगा

मां की हालत देख आद्या ने बिलखते हुए कहा कि पापा को हम कभी माफ नहीं करेंगे। उसके यह शब्द सुन कर पड़ोसियों की आंखे भी नम हो गईं। आद्या लगातार कह रही थी कि पापा नशे में होने के बाद हम लोगों को पीटते थे। मां ही थी जो हमारी ढाल बन कर सामने आ जाती थी। हमारे लिए वह पापा के जुल्म सहने को विवश थी। अब तो मां भी नहीं रही। हमारे कौन सहारा देगा।

सौतले भाई से भी था विवाद

अशोक के पिता भृगुनाथ चौरसिया ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी से अशोक और दूसरी पत्नी फूलमती से बेटा आनन्द हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों भाइयों के बीच बातचीत नहीं होती है। आनन्द मां के साथ मकान के निचले हिस्से में रहता है। वहीं, अशोक का परिवार पहली मंजिल पर रहता है। गोली चलने की आवाज सुन कर आनन्द भाग कर ऊपरी मंजिल की तरफ गए। जहां उन्हें खून बिखरा पड़ा मिला। भाभी पुष्पा बरामदे में खून से लथपथ पड़ी हुईं थीं। पड़ोसियों ने भी पुलिस को बताया कि अशोक का व्यवहार ठीक नहीं था। इस वजह से ज्यादा लोगों से उसकी बातचीत भी नहीं होती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights