उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

प्रियंका बोलीं- महिला बिकनी पहने या हिजाब, यह उसका अधिकार; वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का पलटवार

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि पिछले 70 सालों में देश का पैसा विदेशों में खर्च करने वाली कांग्रेस का कांग्रेस का ‘एडवांस्ड लेजिस्लेटिव मेनिफेस्टो’ झूठ है. यह वही कांग्रेस है जो राजस्थान की बेटियों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर चुप रहती है, जबकि यूपी में यह ओछी राजनीति कर लोगों को भड़काने का काम करती है। कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज प्रियंका गांधी हिजाब का समर्थन कर रही हैं, वह वही प्रियंका हैं जो यूपी में ‘लड़की हूं लड़ेगी शक्ति हूं’ के नारे के साथ यूपी की महिलाओं और बेटियों की आवाज उठाने आई थीं, लेकिन यह दुख की बात है कि आज प्रियंका समर्थन कर रही हैं हिजाब। एक खास समुदाय की महिलाओं की आजादी छीनने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाएं हमारी अपनी हैं। बीजेपी ने हमेशा उनके अधिकारों की आवाज उठाई है, चाहे वह तीन तलाक का मुद्दा हो या फिर पारिवारिक संपत्ति में उन्हें अधिकार दिलाने की बात हो.

प्रियंका के हिजाब वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि महिलाओं की आजादी की बात करने वाली प्रियंका ने आज स्कूल में हिजाब का समर्थन कर विभाजनकारी और नफरत की राजनीति का समर्थन किया है. मैं प्रियंका जी से कहना चाहूंगा कि स्कूल में न तो घूंघट चलेगा और न ही हिजाब। उन्होंने कहा कि प्रियंका सार्वजनिक रूप से लोगों से झूठ बोल रही हैं कि पांच साल में यूपी में कोई सुविधा नहीं मिली। मैं उनसे कहूंगा कि जमीनी स्तर पर जाकर लोगों से बात करें और उनसे वास्तविकता के बारे में जानने के लिए कहें कि 70 साल तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं के लिए कुछ नहीं कर सकी। जबकि महज पांच साल में। यूपी में अलग-अलग तबके के लिए योजनाएं लागू कर बीजेपी को सीधा फायदा हुआ है. प्रियंका पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल सही है कि चुनाव विकास के मुद्दों पर ही हों और मैं प्रियंका जी से कहना चाहूंगा कि इस बार फिर लोग विकास के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए यूपी में कमल का बटन दबाएंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के झूठे वादों से जनता वाकिफ है, परिवारवाद से ही अपना और अपनों का विकास हो सकता है, जनता का नहीं. पंजाब और राजस्थान के हालात पर खामोश रहने वाली कांग्रेस ने सालों से किसानों को लूटा है, क्या वह किसानों का कर्ज माफ करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button