उत्तराखंडराज्य

Uttarakhand: मसूरी में पुलिस की मुठभेड़, होटल में छुपे बदमाश ने बाहर निकलते ही दरोगा के पेट में मारी गोली

देहरादून: दबिश के दौरान आरोपी ने पुलिस पर फायर झोंक दी. पुलिस आरोपी की तलाश में मसूरी के एक होटल में पहुंची थी, जैसे ही आरोपी को इसकी भनक लगी तो उसने पुलिस पर फायर झोंक दी. गोली एसआई मिथुन थाना रायपुर के पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में पुलिस टीम द्वारा एसआई को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां घायल का इलाज जारी है.वहीं जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. वहीं आरोपी की पत्नी कुछ समय ही संदिग्ध अवस्था में घायल मिली थी, जिसका उपचार जारी है. जिसके बाद से ही पुलिस मामले की पड़ताल कर रही थी.

बता दें कि 13 जनवरी की शाम को पुलिस को सूचना मिली थी की थानों रोड बड़ासी पुल के नीचे एक महिला घायल अवस्था में पड़ी है. सूचना मिलने के बाद थाना रायपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा तो महिला के सिर पर चोट के निशान थे और बेहोशी की हालत में थी. पुलिस ने 108 की मदद से महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया.साथ ही महिला की पहचान के लिए उसकी फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया गया.जिसके बाद जनपद हरिद्वार में एक फेसबुक पोस्ट में देखकर घायल महिला की बहन ने थाना रायपुर पुलिस से संपर्क किया. साथ ही वह 14 जनवरी को अस्पताल पहुंची, जिसने महिला की पहचान अपनी बड़ी बहन के रूप में की.

महिला के बारे में पुलिस को जानकारी मिली की महिला के पति सोनीपत हरियाणा का रहने वाला है. दोनों की साल 2020 में लव मैरिज हुई थी. विवाह में दोनों परिवार के कुछ ही सदस्य शामिल हुए थे. शादी के बाद युवती अपने पति के साथ सोनीपत में ही रहती थी. महिला का अपने मायके वालों से कम ही संपर्क होता था. विवाह के बाद 4-5 बार ही अपने पति व ससुर के साथ घर आई थी.युवती ने अपनी छोटी बहन से करीब 2 महीने पहले फोन पर बात की थी.महिला के ससुर और उसके भाइयों के बीच भी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद होने की जानकारी मिली है. सितंबर 2023 को महिला के ससुर के भी घर से कही चले जाने और इस संबंध में सोनीपत थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी भी पुलिस को मिली है.

उसके बाद महिला और उसके पति के भी घर से कही चले जाने और अपना नंबर स्विच ऑफ कर लेने की जानकारी भी पुलिस को मिली.महिला के डीडी के लिए मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट दी गई.लेकिन महिला बयान देने की स्थिति में न होने के कारण बयान रिकॉर्ड नहीं हो पाये.डॉक्टर द्वारा महिला का सिटी स्कैन देखकर सिर के अंदर कुछ फंसा हुआ होना बताया गया, जिसका ऑपरेशन करने पर सिर से बुलेट निकली है.इस संबंध में महिला की बहन की तहरीर पर थाना रायपुर पर धारा 307 मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया है कि महिला को गोली मारने वाले आरोपी की लगातार तलाश की जा रही थी. वहीं शनिवार देर रात सूचना मिली कि महिला का पति मसूरी के किसी होटल में रुका हुआ है. मयूर विहार चौकी प्रभारी एसआई मिथुन कुमार सहित टीम ने मसूरी में पहुंचकर होटल की चेकिंग शुरू कर दी और चेकिंग के दौरान आरोपी ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. आरोपी द्वारा पिस्तौल से फायर झोंकने पर गोली एसआई मिथुन कुमार के पेट पर लग गई. वहीं पुलिस द्वारा फायरिंग करने पर आरोपी के पैर पर गोली लगी. पुलिस टीम द्वारा आरोपी और एसआई को निजी अस्पताल में भर्ती में कराया गया,जहां उसका इलाज चल रहा है.साथ पुलिस द्वारा घटना के संबध में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights