अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

WWE के महाबली खली का कानपुर में सनातन यात्रा, जय श्री राम के लगाए नारे

पूरी दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवाने वाले दिलीप सिंह राणा यानी कुश्ती के ब्रांड एंबेसडर खली ने कानपुर के सैकड़ों साल पुराने 6 इंच के बाल स्वरूप प्रभु राम के मंदिर में पहुंच कर रामलला के दर्शन किए. इसके साथ ही खली ने अपनी बुलंद आवाज से प्रभु राम के नाम का जयकारा भी लगाया.

जहां एक और 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली प्रभु श्री राम की प्राप्त प्रतिष्ठा के आयोजन की व्यवस्था तेज होती जा रही हैं तो वहीं कानपुर के इस राम मंदिर में ठीक अयोध्या की तर्ज पर ही प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाएगा. जिसको लेकर शोभ यात्रा और प्रभु श्री राम के स्वरूप में बाल झांकियां और भंडारे का आयोजन किया जा रहा है. वहीं इस आयोजन में मंदिर समिति के आमंत्रण पर पूरे भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में अपनी ताकत और अपने बल का प्रदर्शन करने वाले महाबली खली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पहुंचे.

इस दौरान खली ने राम मंदिर निर्माण को लेकर आवाज बुलंद की. रावतपुर के छोटे से गांव में बनाया विशाल बाल स्वरूप प्रभु श्री राम का मंदिर सैकड़ों साल पुराना बताया जाता है. पूरे भारत में यह प्रभु श्री राम का एक ऐसा अनोखा मंदिर है जहां पर प्रभु श्री राम की मात्र 6 इंच की बाल स्वरूप मूर्ति स्थापित है. जिसके चलते यह मंदिर चर्चा का विषय भी है.

इस शोभा यात्रा में पहुंचकर दिलीप सिंह राणा उर्फ खली ने बताया कि उन्हें कानपुर पहुंचकर बहुत अच्छा भी लग रहा है और वह पहली बार कानपुर की सर्दी में आए हैं. उन्होंने बताया कि यहां पर इतने पुराने राम मंदिर में पहुंचकर उन्हें बहुत शांति और सुकून मिल रहा है. खली ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि मंदिर प्रबंधन ने उन्हें प्रभु श्री राम की इस शोभायात्रा में शामिल करने के लिए आमंत्रित किया है. महाबली खली ने मंदिर परिसर में ही हजारों श्रद्धालु और भक्तों के बीच में जय श्री राम का नारा भी लगाया और कहा कि वह भी बहुत जल्द प्रभु श्री राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button