अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी एसटीएफ ने कौशांबी में मोस्ट वांटेड गुरफान को एनकाउंटर में किया ढेर, हत्या, लूट समेत कई मामलों में थी तलाश

कौशांबी: उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इनामी बदमाशों को पकड़ने के लिए विशेष कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में इनामी बदमाश गुफरान का एनकाउंटर हो गया है। मंगलवार की सुबह सवा लाख के इनामी गुफरान को एसटीएफ की टीम ने घेरा। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। एसटीएफ ने उसे मार गिराया। कौशांबी जिले के समदा इलाके में मुठभेड़ हुई। हत्या और लूट समेत 7 मामलों में गुफरान की तलाश चल रही थी। उसके खिलाफ विभिन्न जिलों में 13 से अधिक केस दर्ज थे। खुफिया सूचना के अनुसार, गुफरान के कौशांबी जिले में होने की सूचना मिली थी। मिली टिप पर एसटीएफ ने जाल बिछाया और उसमें गुफरान फंस गया। योगी सरकार की ओर से अपराधियों को पकड़ने के लिए लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है।

एसपी ने दी मामले की जानकारी

कौशांबी के एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने एनकाउंटर की जानकारी दी है। एसपी ने कहा कि जांच अभियान के दौरान अपराधी मोहम्मद गुफरान की पहचान की गई। कौशांबी के मंझनपुर इलाके में समदा सुगर मिल के पास यूपी एसटीएफ ने गुफरान को घेरा। फायरिंग शुरू हो गई। एनकाउंटर में सवा लाख का इनामी गुफरान मार गिराया गया। गुफरान बाइक से जा रहा था, जब एसटीएफ की टीम ने उसे घेरा था। एनकाउंटर स्थल पर एक बाइक भी मिली है।

सुबह 5 बजे हुआ एनकाउंटर

समदा सुगर मिल इलाके में गुफरान को सुबह करीब 5 बजे एसटीएफ की टीम ने घेरा। मर्डर और डकैती के मामलों में उसकी लंबे समय से तलाश चल रही थी। जैसे ही वह एसटीएफ के जाल में फंसा, उसने भागने की कोशिश शुरू कर दी। एसटीएफ पर हमला करने लगा। एसटीएफ की ओर से भी कार्रवाई हुई। इसमें उसे गोली लगी। गुफरान को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रतापगढ़ में डकैती के बाद आया निशाने पर

प्रतापगढ़ में 24 अप्रैल को गुरफरान ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। ज्वेलर को गोली मारकर उसने इस घटना को अंजाम दिया था। इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो अपराधी की पहचान गुफरान के रूप में की गई। दुकान में टोपी लगाकर पहुंचे अपराधी की गुफरान के रूप में पहचान हुई। एडीजी प्रयागराज की ओर से इस मामले के बाद उसके खिलाफ एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। वहीं, सुल्तानपुर पुलिस ने गुरफान के खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button