अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली में नगर निगम का जमकर चला बुलडोजर, 8 दिन में 131 अवैध निर्माण ध्वस्त; 35 सील किए

नई दिल्ली। जनवरी में पांच सौ के करीब अवैध निर्माण गिराए जाने के बाद दिल्ली नगर निगम फरवरी में युद्ध स्तर पर अवैध निर्माण को गिराने का कार्य चल रहा है। निगम ने बीते आठ दिनों में अब तक 121 अवैध निर्माण गिरा दिए हैं। इतना ही नहीं 35 संपत्तियों को सील किया है।

जनवरी में 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की

निगम का अभियान कृषि भूमि जमीन पर अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनियों के खिलाफ है। दिल्ली नगर निगम के अनुसार, जनवरी माह 2024 में एमसीडी ने 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की,137 सीलिंग की कार्रवाई की एवं अवैध प्लाटिंग की कार्रवाई 69 के खिलाफ कार्रवाई की और 125 एकड़ भूमि को अवैध प्लाटिंग से मुक्त कराया। इतना ही नहीं 65 लोगों पर इसको लेकर मुकदमा भी चालाय जा रहा है।

आठ दिन में 35 संपत्तियां सील

अधिकारी ने बताया कि एक से आठ फरवरी तक अब तक 131 अवैध निर्माण और अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई है। 35 संपत्तियों को सील कर दिया है। इससे 18 एकड़ भूमिक को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है। आने वाले दिनो में डेरा, मंडी, भाटी, छतरपुर, जोनापुर, जैतपुर, मीठापुर, बुराड़ी, नरेला, भलस्वा, कादीपुर, अलीपुर, जींदपुर और भोरगढ़ इलाकों में जारी रहेगी।

अधिकारियों के अनुसार कुछ जगह पर तोड़-फोड़ के खिलाफ नागरिकों ने अभियान को रोकने की कोशिश की बावजूद इसके अभियान को पूरी सफलता के साथ अंजाम दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button