उत्तराखंडराज्य

कथा प्रवचन के दौरान ब्राह्मणों पर अमर्यादित टिप्पणी, आक्रोशित लोगों ने आश्रम का गेट तोड़ा, प्रदर्शन

हरिद्वार। कोलकाता में चल रही भागवत कथा के दौरान कनखल के पुन्यानंद महाराज ने ब्राह्मणों पर अभद्र टिप्पणी कर दी है। जिस पर ब्राह्मण समाज का गुस्सा फूट पड़ा है। श्री गंगा सभा और विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितिन गौतम के नेतृत्व में सैकड़ों लोग कनखल थाने पहुंच गए और संत के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया।

नगर विधायक मदन कौशिक समेत अलग-अलग ब्राह्मण संस्थाओं से जुड़े पदाधिकारी ने आरोपित संत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। पुलिस के मुताबिक कोलकाता के श्री दक्षिण मूर्ति मठ में इन दोनों कनखल के बैरागी कैंप स्थित श्री उमा महेश्वर ट्रस्ट आश्रम के पीठाधीश्वर पुन्यानंद महाराज भागवत कथा कर रहे हैं।

पीठाधीश्वर पर आरोप है कि उन्होंने भागवत कथा के दौरान पंडितों के बारे में अपशब्द कहे हैं। आरोप है कि उन्होंने कथा के दौरान ब्राह्मणों की तुलना भाड़े के टट्टू से कर डाली है। इसका एक वीडियो वायरल होने के बाद हरिद्वार में ब्राह्मण समाज के लोग भड़क गए हैं। कनखल झंडा चौक पर इकट्ठा होने के बाद ब्राह्मण समाज के लोग जुलूस के रूप में कनखल थाना पहुंचे और आरोपित संत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

नगर विधायक मदन कौशिक, पंडित अधीर कौशिक, पवन कृष्ण शास्त्री, राजीव जोशी, अशोक शर्मा आदि ने आरोप लगाया कि पुन्यानंद महाराज ने पूरे ब्राह्मण समाज का अपमान किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। हंगामा कर रहे लोगों ने बयान की वीडियो भी पुलिस को दिखाई। कनखल थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights