अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडाः फ्रेंडशिप कराने के नाम पर युवकों से ठगी करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-58 पुलिस ने शुक्रवार शाम को दो भाइयों को गिरफ्तार किया. दोनों भाई लड़कियों की आवाज निकालकर लोगों को ठगता था. पुलिस ने अपराधियों से लड़की की लाइव आवाज निकालने को बोला, जिसे लोगों ने सोशल मीडिया पर डाल दिया. तबसे यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. क्या मामला चलिए जानते हैं.

सेक्टर-58 थाना पुलिस ने दो भाई केतन अरोड़ा और चिराग अरोड़ा को गिरफ्तार किया था. दोनो भाई बेरोजगार युवाओं को जेगोलो की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे. एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी बताते हैं कि वायरल वीडियो एक साइबर ठग की है जो लड़कियों की आवाज में लोग को झांसा देता था.

लड़की की आवाज निकालकर बनाते थे शिकार

एडिशनल डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 5 मार्च को एक पीड़ित ने थाने में शिकायत दी थी कि उससे एक स्पा खोलने के नाम पर एक लाख 83 हजार रुपये ठग लिए थे. मामले की जांच में पता चला कि दो भाई केतन अरोड़ा और चिराग अरोड़ा फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया साइट्स पर फर्जी पेज बनाते थे. जिसके माध्यम से लोगों को वो लड़की बनकर नंबर लेते और फोन पर बात करते थे. ये लोगों को ज़ेगोलो की नौकरी देने की बात करते थे. लड़की की आवाज सुनकर लोग धोखे में आ जाते थे और प्रॉसेसिंग फीस इत्यादि के नाम पर पैसे ले ठग लेते थे.

घर से देते थे वारदात को अंजाम

शक्ति अवस्थी बताते हैं कि दोनों भाई मिलकर ठगी का काम करते थे. ये दो साल से एक्टिव थे, इस तरह के धोखे वाले काम में. ये दोनों राज नगर एक्सटेंशन स्थित अपने घर से ही सारा गोरखधंधा चलाते थे. अवस्थी बताते हैं कि अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि उनके साथ पहले इस तरह की घटना हो चुकी थी. उसी से इन दोनों ने आईडिया लिया था. इनके पांच खाते सीज किये गए हैं. इन्होंने कितने लोगों को ठगा है और कितने पैसे की लेनदेन की है इसकी जांच चल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights