अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

JDU नेता के बेटे को अगवा करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, तीन की तलाश

बिहार से नोएडा घूमने आए एक राजनीतिक पार्टी के नेता के बेटे और उसके दोस्त का रविवार शाम ग्रेनो के परी चौक से अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता को फोन करके पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। परिजनों को लड़के के गले पर चाकू लगाकर फोटो भी भेजा, लेकिन पुलिस ने जाल बिछाकर 24 घंटे में दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर नेता के बेटे और दोस्त को छुड़ा लिया, जबकि मुख्य साजिशकर्ता समेत तीन आरोपी अभी फरार हैं।

बीटा दो कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि रविवार की शाम चार बजे परी चौक से बिहार के एक पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे मिनहाज खान के बेटे दिलबर खान और उसके दोस्त परवेज अंसारी का कार सवार पांच बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद रात में बदमाशों ने दिलबर के मोबाइल से पिता मिनहाज को कॉल कर पांच लाख की फिरौती मांगी थी। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में दिलबर और परवेज अंसारी के दोस्त शाहिद अंसारी ने बीटा दो कोतवाली में केस दर्ज करवाया था।

पकड़ने के लिए जाल बिछाया

पुलिस ने दिलबर के पिता से संपर्क किया और अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम देने के लिए चुहरपुर अंडरपास के समीप बुलवाया। इस दौरान पुलिस टीम पे एक सिपाही को बैग में कागज की गड्डियां भरकर अपहरणकर्ताओं के पास भेजा गया। सिपाही ने कागज से भरा बैग अपहरणकर्ताओं को थमाया और उनके चंगुल से दिलबर और उसके दोस्त परवेज को सकुशल छुड़ा लिया।

पुलिस पर फायरिंग कर भागे

इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। पैर में गोली लगने से एक अपहरणकर्ता अय्यूब घायल हुआ है, जबकि राशिद को कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस मुठभेड़ में घायल अय्यूब मवाना मेरठ का रहने वाला है, जबकि राशिद गंगागढ़ बुलंदशहर का रहने वाला है। दोनों आरोपी ग्रेटर नोएडा के हल्दौनी गांव में रह रहे थे, जबकि इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता और उसके दो साथी अभी फरार हैं।

आरोपी ने घूमने के लिए बुलाया था

आरोपी पीरू खान ने ही दिलबर खान, परवेज और दोस्त शाहिद को नोएडा घूमने के लिए बुलाया था। मुख्य आरोपी पीरू की योजना के मुताबिक रविवार की शाम तीनों दोस्त परी चौक पर पहुंचे थे। इसी दौरान शाहिद अंसारी टॉयलेट करने के लिए चला गया, जबकि दिलबर और परवेज परी चौक के पास खड़े हुए थे। इसी बीच पीरू चार अन्य साथियों के साथ गाड़ी लेकर परी चौक पहुंचा और अपहरण कर लिया।

मामले में डीसीपी ग्रेनो अभिषेक वर्मा ने कहा कि पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर अपहरण की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पीड़ितों को छुड़ाया है। घटना में शामिल मुख्य आरोपी समेत अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है।

मोटी रकम वसूलने का मकसद था

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी पीरू खान का मकसद एक पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे मिनहाज खान से मोटी रकम वसूलना था। आरोपी को पता था कि उनका मछली पालन का बड़ा कारोबार है और उनसे पांच लाख रुपये वसूले जा सकते हैं।

चाकू से वार कर घायल किया

अपहरणकर्ताओं ने नेता के बेटे की गर्दन पर चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया है। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित के साथ काफी मारपीट की और रात भर भूखा प्यासा रखा था।

दोस्त के साढ़ू ने रची थी साजिश 

नेता के बेटे दिलबर के दोस्त परवेज अंसारी के साढ़ू पीरू खान ने इस पूरे अपहरणकांड की साजिश रची थी। मुख्य आरोपी ने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर नेता के बेटे के साथ साढू़ का भी अपहरण किया। उका मकसद जेडीयू नेता से फिरौती की रकम वसूलना था। इसके लिए उसने दिलबर के फोन से उसके पिता को फोन कर फिरौती की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights