ग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा प्राधिकरणदिल्ली/एनसीआरप्राधिकरण

प्राधिकरण के दो एसीईओ ने ग्रेनो वेस्ट में विकास कार्यों का लिया जायजा

–सेक्टर 2 में सफाई कर्मी के नदारद मिलने पर संबंधित फार्म पर लगाई पेनल्टी
–अवैध निर्माण को तोड़ने व कूड़ा इधर-उधर फेंकने वाली सोसाइटियों पर कार्रवाई के निर्देश

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर एसीईओ मेधा रूपम और अमनदीप डुली ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का जायजा लिया। इस दौरान सेक्टर 2 में सफाई सुपरवाइजर नदारद मिला, जिसके चलते एसीईओ ने संबंधित फर्म पर पेनल्टी भी लगाई।

प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम ने वर्क सर्किल-3 के क्षेत्र के अंतर्गत सूरजपुर बिसरख मार्ग, टेकजोन-4 स्थित ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय, 45 मीटर चौड़ी रोड, सेक्टर-2 , राइज पुलिस चौकी मार्ग, कच्ची सड़क मार्ग, दादरी- सूरजपुर मार्ग आदि का भ्रमण किया। एसीईओ ने सिविल, उद्यान, जल, सीवर व स्वास्थ्य विभाग के जनहित के कार्यों को देखा‌। इस दौरान सेक्टर 2 के निवासियों से विकास कार्यों व समस्याओं पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सड़क पर कंस्ट्रक्शन मैटेरियल रखने वालों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए। सेक्टर 2 में भ्रमण के दौरान स्टाफ न मिलने पर मैसर्स बिमलराज आउटसोर्सिंग फर्म पर पेनाल्टी लगाई गई । उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने व सुधार करने के भी निर्देश दिए।

उद्यान विभाग की सेंट्रल वर्ज को ठीक करने, ग्रीन बेल्ट में किए गए पौधारोपण की फेंसिंग कराने के भी निर्देश दिए। एसीईओ मेधा रूपम ने लखनावली स्थित बायो रेमिडिएशन प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बिल्डर सोसाइटियों द्वारा जनरेट होने वाले कूड़े को इधर-उधर फेंकने पर पर नाराजगी जताई और जन स्वास्थ्य विभाग की टीम से इन सोसाइटियों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए। वही एसीईओ अमनदीप डुली ने टेकजोन 7 और मिलकलच्छी गांव का भ्रमण किया। एसीईओ ने टेकजोन-7 में आरसीसी ड्रेन का निर्माण करने और 80 मीटर रोड की कनेक्टिविटी के लिए जमीन अधिग्रहीत करने के निर्देश दिए। ऐसीईओ ने ग्राम सैनी के निवासियों की मांग पर सेक्टर- 12 से ग्राम सैनी के श्मशान घाट तक रास्ते पर अस्थाई इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के निर्देश दिए। ग्राम वैदपुरा और खोदना खुर्द में अवैध निर्माण पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने इसे तोड़ने के निर्देश दिए और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी दी। अमनदीप डुली ने सेक्टर 10 और सेक्टर -12 की क्षतिग्रस्त सड़कों को रिपेयर करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान प्रोजेक्ट विभाग के प्रभारी महाप्रबंधक व ओएसडी हिमांशु वर्मा, रजनीकांत पांडेय व जितेंद्र गौतम, वरिष्ठ प्रबंधक गुरविंदर सिंह व उत्सव निरंजन, सहायक प्रबंधक गौरव बघेल, मनोज चौधरी सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button