उत्तर प्रदेशगाजियाबाददिल्ली/एनसीआर

गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने किया निरीक्षण, सड़क हादसों में आएगी कमी

गाजियाबाद। मेरठ रोड पर आए दिन होने वाले सड़क हादसों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस प्रयास कर रही है। वर्ष 2019, 2020 व 2021 में मेरठ रोड पर चिह्नित किए गए 16 ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटना रोकने के लिए अब काम शुरू हुआ है।

ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता व परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ सभी ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया और यहां क्या सुधार किया जाए जिससे सड़क हादसों में कमी आ सके पर विचार किया।

एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस जिले में सड़क हादसों में कमी लोन के लिए प्रयास कर रही है। जल्द ही ब्लैक स्पॉट पर सुधारात्मक कार्य कर इन्हें सही किया जाएगा, ताकि लोग सुरक्षित सफर कर सकें।

इन ब्लैक स्पॉट पर कराया जाएगा सुधार कार्य

  • घूकना मोड़ पर स्थित कट को बंद कर दोनों तरफ यू-टर्न बनाए जाएंगे।
  • दुहाई पुल के नीचे के कट को बंद कर यू-टर्न बनाने के साथ ही ईस्टर्न पेरीफेरल से तेज गति से मेरठ रोड की आने वाले वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर बनाने व साइनेज बोर्ड लगवाए जाएंगे। इसके साथ ही पेरीफेरल से उतरने वाले मार्गों को चौड़ा कराया जाएगा।
  • आइटीएस कट को बंद कर यू-टर्न बनाया जाएगा।
  • सैंथली गांव के सामने के कट के निकट टी-प्वाइंट कट को बंद कर तेजी से आने वाले वाहनों के लिए लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने के साथ साइेज बोर्ड लगवाए जाएंगे।
  • हनुमान मंदिर के टी-प्वाइंट को बंद कर लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर व साइनेज बोर्ड लगवाने के साथ ही सड़क को चौड़ा किया जाएगा।
  • आर्डिनेंस फैक्ट्री कट को बंद कर यू-टर्न बनाया जाएगा। आर्डिनेंस फैक्ट्री की तरफ से तेज गति से आने वाले वाहनों को मुख्य मार्ग पर पहुंचने से पहले ही स्पीड कम करने के लिए वहां स्पीड ब्रेकर व साइनेज बोर्ड लगवाए जाएंगे।
  • जलालपुर कट बंद कर पुलिया का चौड़ीकरण करा वहां यू-टर्न बनाए जाएंगे।
  • मुरादनगर बंबा कट पुलिया का चौड़ीकरण कर यू-टर्न बनाया जाएगा और लिंक रोड पर ब्रेकर व बोर्ड लगाए जाएंगे।
  • रावली रोड कट पुलिया का चौड़ीकरण कर टी-प्वाइंट को बंद किया जाएगा और मुख्य मार्ग पर लगे बिजली के खंभों को भी वहां से हटाकर अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा।
  • गंग नहर मुरादनगर कट के डिवाइडर को और अधिक ऊंचा करने के साथ ही इस पर बने सभी कट को बंद कर गंग नहर लेफ्ट टर्न कट को और अधिक चौड़ा किया जाएगा। वहां बोर्ड और स्पीड ब्रेकर बनवाए जाएंगे।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 16 ब्लैक स्पॉट को समाप्त कराने के लिए निरीक्षण कर योजना तैयार की गई है। सड़क सुरक्षा समिति में इन प्रस्तावों को रखा जाएगा। इसके साथ ही अन्य ब्लैक स्पॉट को खत्म करने के लिए जल्द निरीक्षण किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि सड़क हादसों में कमी लाई जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights