अपराधराष्ट्रीय

TMC नेता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, Crowd Funding से जुड़ा है केस

गुजरात पुलिस ने क्राउड फंडिंग (लोगों द्वारा एकत्रित निधि) के कथित दुरुपयोग के मामले में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को बृहस्पतिवार देर शाम को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि अहमदाबाद साइबर अपराध शाखा ने गोखले को गिरफ्तार किया और उन्हें कानूनी प्रक्रिया के लिए यहां लाया जा रहा है. वह शुक्रवार दोपहर तक यहां पहुंचेंगे.

एक महीने में तीसरी बार अरेस्टिंग

गुजरात पुलिस ने इस महीने तीसरी बार गोखले को गिरफ्तार किया है. गोखले को पहली बार राजस्थान पुलिस की जानकारी के बिना गुजरात पुलिस ने 5 दिसंबर को जयपुर में पकड़ा था. अहमदाबाद लाए जाने के बाद उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में 8 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. गुजरात पुलिस ने आरोप लगाया था कि गोखले ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए मोदी की मोरबी यात्रा के बारे में फर्जी खबरें ट्वीट कीं थीं. 8 दिसंबर को अहमदाबाद की एक अदालत ने गोखले को जमानत दे दी, लेकिन जल्द ही मोरबी जिले में दायर एक अन्य मामले में उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था. मोरबी पुलिस ने गोखले पर मोदी के बारे में फर्जी खबरें फैलाने के अलावा “चुनाव के दौरान वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने” का आरोप लगाया था. 9 दिसंबर को गोखले को दूसरे मामले में भी जमानत मिल गई थी.

गोखले ने मानवाधिकार आयोग में की थी शिकायत

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पहले मामले में गुजरात पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लेना गैरकानूनी था. अपनी शिकायत में, गोखले ने आरोप लगाया कि जयपुर हवाई अड्डे पर उन्हें हिरासत में लेने से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 167 का उल्लंघन हुआ क्योंकि पुलिस ने उन्हें गुजरात ले जाने से पहले एक स्थानीय मजिस्ट्रेट से ट्रांजिट रिमांड नहीं लिया. तृणमूल कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया था कि अदालत में पेश किए जाने से पहले उन्हें 28 घंटे तक गुजरात पुलिस की हिरासत में रखा गया था. गोखले ने आरोप लगाया कि यह सीआरपीसी की धारा 167 का भी उल्लंघन करता है क्योंकि कानून के अनुसार हिरासत में लिए गए व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने के 24 घंटे के अंदर अदालत में पेश किया जाना चाहिए.

ट्वीट कर बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

गोखले ने गुरुवार को एक अन्य ट्वीट में लिखा, “कानून की धज्जियां उड़ाना और लोगों को रात के मध्य में गेस्टापो-शैली में अवैध हिरासत में ले जाना भाजपा की पहचान बन गया है.” “जैसा मैंने कहा – मैं लड़ूंगा और पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर लड़ूंगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button